LIC का नया प्लान, अब बिना EMI के घर बैठे मिलेगा लोन

एलआईसी लेकर आया आपके लिए नया प्लान

अगर आपके पास एलआईसी की कोई भी पॉलिसी और आपको पैसे की जरूरत है तो कंपनी आपको रुपए का इंतजाम कराएगी

अब आपको घर बैठे मिलेगा लोन

<p>LIC लेकर आई नई सुविधा, अब बिना EMI के घर बैठे मिलेगा लोन</p>

नई दिल्ली। अगर आपने कोई भी LIC की पॉलिसी ले रखी है तो अब आपको पैसों के लिए बिल्कुल बी परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के लिए एक नई योजना लेकर आया है। इसमें अगर आपके पास एलआईसी की कोई भी पॉलिसी और आपको पैसे की जरूरत है तो कंपनी आपको रुपए का इंतजाम कराएगी।


बिना EMI के मिलेगा लोन

आपको बता दें कि अगर आपके पास LIC की पॉलिसी है तो आपको घर बैठे लोन मिल जाएगा। लोन लेने के लिए आपको कहीं भी जाना नहीं पड़ेगा। आप चाहें तो लोन की ईएमआई ( EMI ) भी चुकाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पॉलिसी मैच्योर होने पर लोन लिए हुए पैसे कंपनी काट लेगी और बचे हुए पैसे आपको वापस कर दिए जाएंगे।


बेवसाइट पर मिलेगी सारी जानकारी

अधिक जानकारी के लिए आप LIC की बेवसाइट https://www.licindia.in/home/policyloanoptions पर जाकर ऑनलाइन लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। इस बेवसाइट पर जाने के बाद आपको एक फॉर्म मिलेगा, जिसको आपको पूरा भरना होगा। उसमें मांगी गई सभी जानकारी आपको देनी होगी। इसके अलावा इसमें आपको अपने हस्‍ताक्षर को स्कैन करके बेवसाइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद आपका प्रोसेस पूरा हो जाएगा। बाद में LIC आपको लोन देगा।


घर बैठे मिलेगा लोन

आपको बता दें कि LIC से मिलने वाले लोन की कोई किस्‍त नहीं होती है, आपकी मर्जी है कि पॉलिसी पूरा होने के पहले चुकाएंगे या पॉलिसी पूरा होने पर लोन के पैसे कटवाएंगे। हालांकि लोन का ब्‍याज जरूर चुकाना पड़ता है। इसके साथ ही कंपनी आपको घर बैठे लोन की सुविधा दे देगी। लोन लेने के लिए आपको बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।


वापस मिलेंगे इतने रुपए

LIC के द्वारा दिए गए लोन को चुकाने का तरीका काफी अलग है। इसमें बैंकों की तरह हर महीने आपको ईएमआई नहीं देनी होगी। इसके पैसे आप चाहो तो एक बार में भी चुका सकते हो। इसके अलावा आपके पास यह भी विकल्‍प है कि आप केवल ब्‍याज का भुगतान करते जाएं और लोन अमाउंट को बीमा पूरा होने तक न चुकाएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको बीमा का भुगतान इस लोन की राशि को काटकर किया जाएगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.