देशभर में महाराष्ट्र के परभणी में बिका सबसे महंगा पेट्रोल,कर गया 90 का आंकडा पार

सोमवार को भारत बंद के बाद भी यहां पेट्रोल की कीमतों में इजाफा देखा गया…

<p>petrol higest price </p>

(मुंबई): पेट्रोलियम पदार्थोें के बढते दामों को लेकर विपक्ष की ओर से सोमवार को बंद बुलाया गया था। सभी विपक्षी दलों ने मिलकर इस मुद्ये पर सरकार को घेरने का प्रयास किया था। देशव्यापी आंदोलन के बाद भी देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोतरी देखने को मिली है। सबसे ज्यादा परेशानी महाराष्ट्र निवासियों के लिए खडी हो गई है जहां पर पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान को छूते हुए 90 के आंकडे को पार कर गए।


देश में सबसे अधिक कीमतों पर यहां बिका पेट्रोल

राज्य के परभणी में अब तक का सबसे महंगा पेट्रोल बिका है। मंगलवार को यहां पर पेट्रोल के दाम 90 के आंकड़े को पार कर गए। मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 90.11 रुपए रही, जो देश भर में सबसे ज्यादा है। मराठवाड़ा में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 89.97 रुपए और डीजल की कीमत 77.92 रुपए रही। मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे का इजाफा हुआ, जबकि डीजल में 15 पैसे की बढ़ोतरी हुई। सर्वाधिक कीमत वाले अन्य क्षेत्रों में नांदेड़ भी पीछे नहीं है, यहां पेट्रोल 89.93 रुपए प्रति लीटर रहा, तो डीजल 77.90 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। अमरावती में डीजल 78.84 रुपए, तो पेट्रोल 89.93 रुपए प्रति लीटर बिका। ठाणे में पेट्रोल 88.43 रुपए और डीजल 77.64 रुपए और मुंबई में 88.35 रुपए और डीजल 77.56 रुपए रहा।


बंद के दिन भी दिखाई दी थी बढोतरी

महाराष्ट्र में पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि लगातार हो रही है। सोमवार को भारत बंद के बाद भी यहां पेट्रोल की कीमतों में इजाफा देखा गया था। सोमवार को जहां विपक्ष प्रदर्शन कर रहा था वहीं पेट्रोल का दाम 23 पैसे प्रति लीटर उछाल मार गया था। इसके बाद राज्य में पेट्रोल 88 रुपये 12 पैसे और डीजल 77 रुपये 32 पैसे प्रति लीटर की दर से बिका।

यह भी पढे: तीन महीने पहले हुई थी लव मैरिज, लैटने के बाद अचानक हास्टल से लड़का मिला इस हाल में

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.