दो और हो चुकी है कोरोना से मौत, १४ नए कोरोना पॉजीटिव और आए

– कोरोना हिस्ट्री को लेकर मुरैना स्वास्थ्य महकमा बेखबर- कोरोना से मरने वालों की संख्या ३१ तक पहुंची, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में सिर्फ २९ मौत

<p>दो और हो चुकी है कोरोना से मौत, १४ नए कोरोना पॉजीटिव और आए</p>

मुरैना. पिछले चार दिन में कोरोना पॉजीटिव दो और लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को १४ और नए कोरोना पॉजीटिव मरीज आए हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग कतई गंभीर नहीं हैं। जिन दो लोगों की ग्वालियर में कोरोना से मौत हुई है, उनकी मुरैना स्वास्थ्य विभाग ने कोई एंट्री नहीं की है जबकि एक महिला को तो ग्वालियर निवासी बताकर चलता कर दिया जबकि पूरा परिवार मुरैना संजय कॉलोनी में निवास करता है। उस परिवार के चार लोग पॉजीटिव आ चुके हैं। अगर देखा जाए तो कोरोना से मरने वालों की संख्या ३१ हो चुकी है परंतु विभाग अभी तक २९ के आंकड़े पर ही लटका है।
जानकारी के अनुसार संजय कॉलोनी निवासी शांति देवी २९ वर्ष की एक अप्रैल को लिंक हॉस्पीटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार अस्पताल प्रबंधन ने ही किया। पूरा परिवार संजय कॉलोनी मुरैना में रहता है। उनके परिवार के चार लोग रविवार को पॉजीटिव आए हैं, उसके बाद भी मुरैना का स्वास्थ्य महकंमा उनको मुरैना का मानने को तैयार नहीं हैं। अगर मुरैना नहीं मानता तो उनके घर के पास शिविर लगाकर जांच क्यों करवाई गई। वहीं दो अप्रैल को मुरैना के वीरेन्द्र सिंह तोमर ८० वर्ष की सुपर स्पेलिटी हॉस्पीटल में मौत हो चुकी है। रविवार को जीआरएमसी की रिपोर्ट में ११ और एंटीजन टेस्ट में तीन पॉजीटिव आए हैं। जीआरएमसी की रिपोर्ट में अंबाह के वार्ड सात करोली माता रोड निवासी १८ वर्षीय युवक, देवपुर सबलगढ़ निवासी ६० वर्षीय वृद्ध महिला, मुरैना टॉकीज के पास निवासी ३२ वर्षीय महिला, खरिका निवासी २२ वर्षीय युवक, संजय कॉलोनी के चार लोग, शिव मंदिर वाली गली मुरैना निवासी ६६ वर्षीय वृद्ध और तीन एंटीजन टेस्ट में पॉजीटिव आए हैं।
कथन
– महिला व पुरुष की कोरोना से ग्वालियर में मौत हुई तो है, पता करवाते हैं कि वह मुरैना के रहने वाले हैं कि नहीं।
डॉ. आर सी बांदिल, सीएमएचओ
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.