कोविड वैक्सीन फिर हुई खत्म, केन्द्रों से लौटे लोग

– सिर्फ १४ प्रतिशत ही हो सका है वैक्सीनेशन

<p>कोविड वैक्सीन फिर हुई खत्म, केन्द्रों से लौटे लोग</p>
मुरैना. एक तरफ शासन व प्रशासन के नुमाइंदे कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रचार प्रसार कर रहे हैं, वहीं कोविड केन्द्रों पर पर्याप्त वैक्सीन की उपलब्धता नहीं कर पा रहे हैं। सोमवार को जिला मुख्यालय सहित अन्य केन्द्रों पर वैक्सीन खत्म हो जाने पर सैकड़ों लोग केन्द्रों से वापस हो गए। विभाग की मानें तो सोमवार को १४८० का लक्ष्य था, वह पूरा हो गया। लेकिन स्थिति यह है कि ११ बजे ही वैक्सीन खत्म हो गई जिससे लोग वापस हो गए। वहीं कोविड वैक्सीनेशन का प्रतिशत काफी कम है। तीन अपै्रैल की स्थिति में सिर्फ १४ प्रतिशत ही वैक्सीनेशन हो सका है।
विभागीय अधिकारियों ने बताया कि शासन से ही कम वैक्सीन मिली और जो मिली, उसको लगाया जा चुका है। सोमवार को वैक्सीन खत्म होते ही विभाग ने टीकाकरण कक्ष में ताला डाल दिया और बाहर स्लिप चस्पा कर दिया कि आज ५ अपै्रल को टीकाकरण नहीं किया जाएगा। अर्थात वैक्सीन आने पर ही टीक लगाया जाएगा। संभवतह मंगलवार की सुबह तक वैक्सीन आ जाएगी और लोगों का वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा। वैक्सीन खत्म होने पर तमाम लोग वापस हो गए हालांकि अंदर कुछ खास लोगों का टीकाकरण किया जा रहा था परंतु आम लोगों के लिए बाहर किबाड़ पर वैक्सीन खत्म होने की सूचना चस्पा कर दी गई थी।
४४२३५६ का लक्ष्य और सिर्फ ६५६६५ लोगों को लगी वैक्सीन
विभागीय जानकारी के अनुसार तीन अप्रैल की स्थिति में ४४२३५६ वैक्सीनेशन का लक्ष्य था परंतु ६५६६५ लोगों का यानि कि १४.८४ प्रतिशत ही ही वैक्सीनेशन हो सका है। वहीं सैकंड डोज १११६३ लोगों को लगाए जा चुके हैं। इसका १७ प्रतिशत रहा। शासन से ७९११० डोज उपलब्ध हुए थे ये सभी लगाए जा चुके हैं। वहीं कोवि शील्ड ७२३१० और कोवैक्सीन के ६८०० डोज उपलब्ध थे जिनको जिले भर के ३२ केन्द्रों पर लगाया जा चुका है।
१६६३० डोज और मिले, आज से फिर होगा वैक्सीनेशन
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अजय गोयल ने बताया कि जिले को वैक्सीन के१६६३० डोज मिल चुके हैं। मंगलवार को जिले के सभी अधिकृत केन्द्रों पर वैक्सीनेशन सुचारू रूप से किया जाएगा। सभी केन्द्रों पर वैक्सीन भिजवाई जा रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.