बड़ी लापरवाही: कलेक्टर को कोविड वार्ड में मिले हर पलंग पर अटेंडर

– कहीं यही तो नहीं फैला रहे शहर में संक्रमण- इस बार कोविड वार्ड के बाहर तैनात नहीं किया पुुलिस फोर्स- अस्पताल प्रबंधन की बड़ी चूक, गार्ड को भी कर सकते थे तैनात

<p>बड़ी लापरवाही: कलेक्टर को कोविड वार्ड में मिले हर पलंग पर अटेंडर</p>

मुरैना. जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर बी कार्तिकेयन अचानक कोविड वार्ड में पहुंच गए, वहां की स्थिति को देखकर उनकी आंखे फटी रह गईं। कोरोना के हर मरीज के साथ एक या दो अटेंडर पलंग पर बैठे मिले। कोविड वार्ड की स्थिति एक सामान्य वार्ड जैसी देखकर कलेक्टर ने फटकार लगाई और वहां से सबको बाहर भगाया। शहर व जिले में फैल रहे कोरोना संक्रमण में कहीं ऐसे ही लोग तो शामिल नहीं हैं।
पिछली बार कोविड वार्ड के बाहर बेरीकेट्स लगाकर पूरी तरह रास्ता बंद कर दिया था और वहां पूरे समय पुलिस तैनात रहती थी। वह पुलिस जवान बिना चिकित्सक की परमीशन के किसी को आगे नहीं जाने देते थे अगर कोई अटेंडर मरीज को सामान भी देने जाता था तो वहीं पर लेकर वार्ड में भर्ती संबंधित मरीज को पहुंचवा देते थे लेकिन इस बार तो हद हो गई। कोविड वार्ड को परिजन ने सामान्य वार्ड बना दिया। हर मरीज के साथ कोविड वार्ड में एक से दो तक अटेंडर रह रहे थे। उसके अलावा वार्ड में कोई आए और जाए, कोई रोकने टोकने वाला नहीं था। चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ ने मना भी किया तो लोग मानते नहीं हैं। इससे बड़ी लापरवाही तो अस्पताल प्रबंधन की है। यहां के जिम्मेदार अधिकारी क्या देख रहे हैं अगर पुलिस नहीं थी तो अस्पताल में तैनात गार्ड को तैनात करना था। कलेक्टर के अचानक कोविड वार्ड में पहुंचने पर वहां हर मरीज के साथ अटेंडर ऐसे बैठा मिला जैसे घर के कमरे में बैठा हो। अस्पताल प्रबंधन की यह लापरवाही शहर के लोगों के लिए कहीं भारी न पड़ जाए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.