कोरोना से 37 मरे जबकि विभाग में सिर्फ दर्ज हैं 31

– मौत के अंाकड़े को लेकर स्वास्थ्य विभाग की स्थिति स्पष्ट नहीं- अप्रैल माह में आठ लोगों की हो चुकी है मौत, विभागीय आंकड़े में सिर्फ दो

<p>कोरोना से 37 मरे जबकि विभाग में सिर्फ दर्ज हैं 31</p>
मुरैना. कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों को स्वास्थ्य विभाग छिपा रहा है। वर्ष २०२० से अभी तक देखें तो मुरैना में ३७ मौत हो चुकी हैं, परंतु विभाग में सिर्फ ३१ दर्ज हैं। वहीं अप्रैल माह में आठ लोगों की जान जा चुकी है, विभाग दो मौत होना स्वीकार रहा है। वह भी जिला अस्पताल में हुई इसलिए अन्यथा ग्वालियर में तो कई लोगों की जान जा चुकी है विभाग के पास कोई लेखा जोखा नहीं हैं। विडंवना देखिए कि मुरैना पॉजीटिव रिपोर्ट में अन्य जिले का कोई मरीज आता है तो उसको कम करके आंकड़े दिए जाते हैं जबकि मुरैना के मरीज बाहर पॉजीटिव आ रहे और मर भी रहे हैं, उसकी विभाग के पास कोई जानकारी नहीं हैं।
जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण से एक अप्रैल से लेकर १७ अप्रैल तक मुरैना के आठ लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि स्वास्थ्य विभाग के पास सिर्फ दो ही मौत दर्ज है। ग्वालियर में एक अप्रैल को संजय कॉलोनी निवासी शांति देवी ५९ वर्ष, दो अप्रैल को वीरेन्द्र सिंह तोमर ८० वर्ष निवासी मुरैना, १२ अप्रैल को मुन्नी देवी तोमर ६५ वर्ष किर्रायच, १४ अप्रैल को रीता श्रीवास्तव ६० वर्ष, दाऊदयाल सिंहल ४९ वर्ष निवासी मुरैना, १५ अप्रैल की रात को नागेन्द्र यादव ३० वर्ष निवासी महाराजपुर और मुरैना जिला अस्पताल में १७ अप्रैल की रात को प्रेमबती कुशवाह ६३ वर्ष निवासी घुरघान व वीरू सिंह २२ वर्ष निवासी मल का पुरा की मौत हो चुकी है। जबकि इनमें से सिर्फ प्रेमबती कुशवाह व वीरू सिह जो कि मुरैना में मौत हुई, उनकी एंट्री कर ली गई और ग्वालियर में हुई छह मौतों की विभाग में कहीं कोई एंट्री नहीं हैं।
कथन
– कोरोना से मरने वालों की संख्या अब ३० हो गई है। अन्य जिन लोगों की मौत हुई है, उनकी जानकारी अभी पोर्टल पर नहीं आइ है। पोर्टल पर जानकारी आते ही अपने यहां एंट्री हो जाएगी।
डॉ. आर सी बांदिल, सीएमएचओ
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.