मिसाल:Lockdown में भूखे-प्यासे मजदूरों को देख इस शिक्षक ने सौंप दी पुरस्कार राशि

Highlights

डॉ हरनंदन प्रसाद प्राइमरी स्कूल में हैं तैनात
राज्य शिक्षक पुरूस्कार से हुए थे सम्मानित
पुरूस्कार की राशि सरकार को सौंपी
अब सभी लोगों से की ऐसी स्थिति में मदद की अपील

मुरादाबाद: देश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया है। जिसका कुछ झकझोरने वाला द्रश्य भी सामने आ रहा है। जिसमें गैर प्रवासी मजदूर भूखे-प्यासे पैदल ही अपने गांव-शहर की ओर चल दिए हैं। जिनकी मदद के लिए अब आम हाथ भी बढ़ उठे हैं। दिल्ली से लखनऊ नेशनल हाइवे 24 पर हजारों की संख्या में मजदूर अपने परिवार बच्चों-सामान के साथ चल दिए हैं। इसी कड़ी में राज्य शिक्षक पुरूस्कार से सम्मानित जनपद के प्राइमरी स्कूल में तैनात शिक्षक हरनंदन प्रसाद ने आज अपनी इनाम में मिली 25 हजार रूपए की राशि एडीएम प्रशासन को सौंप दी और रास्ते में फंसे भूखे प्यासे की मदद में लगाने की अपील की।

Exclusive: Ghaziabad की इन सोसाइटी के 4 लाख लोगों पर रखी जा रही है नजर

पुरूस्कार की राशि सौंप दी

डॉ हरनंदन लॉकडाउन वाले दिन से ही अपनी टीम के साथ लोगों को खाने-पीने की मदद कर रहे हैं। आज उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए राज्य पुरूस्कार में मिली 25 हजार रूपए की राशि सरकार को सौंप दी। एडीएम प्रशासन लक्ष्मी शंकर सिंह को चेक सौंपते हुए डॉ हरनंदन ने कहा कि हजारों की संख्या में बेघर भूखे-प्यासे लोग सड़कों पर हैं। जिसमें आज ये छोटा से मेरा प्रयास है। आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने समाज के और लोगों से भी अपने स्तर से मदद करने की अपील की।

Lockdown: दुकानदार महंगे रेट पर बेचे सामान तो इन नंबरों पर करें शिकायत, तुरंत होगा एक्शन

हजारों की संख्या में फंसे मजदूर

यहां बता दें कि लॉकडाउन के अगले दिन से ही इस तरह की तस्वीरें आने लगीं थीं। नेशनल हाइवे 24 पर हजारों मजदूर पैदल ही पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए चल दिए हैं।जिनकी पीड़ा देख हर कोई दुखी है। सरकार ने अब सभी को शेल्टर होम में ठहराने के निर्देश और उनके भोजन पानी का इंतजाम स्थानीय प्रशासन को करने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.