कोरोना से निपटने के लिए मुरादाबाद में बनाए गए दस शेल्टर होम, डीएम-एसएसपी ने लिया जायजा

Highlights -शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बनाए गए हैं दस शेल्टर होम -डीएम एसएसपी ने सभी का मौके पर पहुंचकर लिया जायजा -अभी तक जनपद में एक केस मिला है पॉजिटिव -21 मरीजों की रिपोर्ट आई है निगेटिव

मुरादाबाद: कोरोना महामारी से निपटने के लिए लगातार इंतजाम किये जा रहे हैं, जिसमें अब गैर प्रवासी मजदूरों को उन्ही जिलों में रोक दिया गया है,जहां वे हैं। उन्हें सहूलियत के लिए अस्थाई शेल्टर होम बनाए गए हैं। इनमें व्यवस्थाओं में कोई कोताही न हो इसके लिए प्रशासन लगातार निगरानी रख रहा है। मुरादाबाद में ऐसे दस आश्रय स्थल बनाए गए हैं। जिसमें बाहर से आ रहे लोगों को अगले आदेश तक रखा जाएगा। यहां उनको निशुल्क खाना-पीना मुहैया कराया जाएगा। खुद डीएम राकेश कुमार सिंह ने एसएसपी अमित पाठक के साथ इन स्थलों का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री की फटकार लगते ही नोएडा में इस कंपनी को किया गया सील

इन स्कूल को चुना
प्रशासन ने अलग-अलग रूट पर माध्यमिक व पब्लिक स्कूल को इन आश्रय स्थलों के लिए चुना है। शहर में दिल्ली रोड पर मॉर्डन पब्लिक स्कूल, कांठ रोड पर एसएस . चिल्ड्रेन अकादमी,रामपुर रोड पर सूर्यांश पब्लिक स्कूल, शहर के अंदर चित्रगुप्त इंटर कॉलेज, स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड के आसपास वालों के लिए जीजी हिन्दू इंटर कॉलेज,एसएस इंटर कॉलेज, हिन्दू मॉडल इंटर कॉलेज को भी प्रशासन ने अधिग्रहित कर लिया है। यहां इंतजाम शुरू हो गए हैं। डीएम ने सभी जगह खाने-पीने के साथ साफ़-सफाई का भी ध्यान देने को कहा है।

गौतमबुद्ध नगर के बाद गाजियाबाद और फिर मेरठ आएंगे सीएम योगी, अफसरों पर हो सकती है कड़ी कार्रवाई

अभी तक एक केस पॉजिटिव
फ़िलहाल अभी शहर और आसपास ऐसी संख्या कम है जिनके लिए इतने बड़े संसाधनों की आवश्यकता पड़े। जनपद में अभी तक एक पॉजिटिव केस मिला है, जबकि दो मरीजों की सैम्पल रिपोर्ट आज शाम तक आ पाएगी। वहीँ 21 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। चार सौ से ज्यादा लोगों को होम क्वारटाइन किया गया है। उसके बाद भी बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग के साथ ही घरों में ही आइसोलेट किया गया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.