मुरादाबाद: फेसबुक फ्रेंड अशफाक के प्यार में पागल शिखा ने अपने ही बेटे का करा दिया अपहरण

बेटे का अपहरण कराकर बदले में 30 लाख की फिरौती लेना चाह रही थी शिखा, बाद में थी फेसबुक फ्रेंड के साथ फरार होने की योजना। पुलिस ने किए चाैंका देने वाले खुलासे

<p>moradabad</p>
मुरादाबाद ( Moradabad) फेसबुक फ्रेंड ( facebook friend ) के प्यार में पागल एक मां ने अपने ही बेटे का अपहरण करा दिया। यह घटना उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले की है। मुरादाबाद की रहने वाली शिखा नाम की एक महिला की फेसबुक पर अशफाक नाम के युवक से दोस्ती हो गई। दोनों में फेसबुक पर प्यार हुआ और फेसबुक फ्रेंड को पाने के लिए महिला शिखा ने अपनी 9 साल पुरानी शादी को भी तोड़ने की योजना बना ली। रिश्तों को तार-तार करने वाली योजना सिर्फ यही तक नहीं थमी। महिला ने अपने मासूम बेटे की जिंदगी को भी दांव पर लगाते हुए उसका अपहरण करा दिया।
यह भी पढ़ें

Video : अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म के गाने पर रिक्शा वाले ने किया ऐसा डांस देखकर सभी रह गए हैरान

पुलिस जांच पड़ताल के बाद घटना का खुलासा हुआ तो पता चला कि महिला शिखा बेटे का अपहरण कराकर 30 लाख रुपए की फिरौती वसूलना चाहती थी। इतनी बड़ी रकम वसूलने के बाद शिखा की अपने प्रेमी संग फरार होने की योजना थी। इस आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि इसके बाद वह अपने बेटे की भी हत्या कर देती। इससे पहले की महिला अपने इन मंसूबे कामयाब होती पुलिस ( moradabad police) ने इस वारदात का खुलासा कर दिया।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर : दंपति की रिपाेर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल ले जाते वक्त पति की माैत

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि आरोपी महिला शिखा की शादी वर्ष 2011 में मुरादाबाद के रहने वाले गौरव से हुई थी। दोनों की 18 साल की बेटी है और 5 साल का बेटा ध्रुव है। शादी के बाद से दोनों सामान्य दंपति की तरह अपना जीवन बिता रहे थे। इसी बीच गौरव की पत्नी शिखा की अशफाक नाम के एक फेसबुक यूजर से दोस्ती हो गई। दोनों में मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ और बातचीत करने लगे। धीरे-धीरे इनके बीच प्यार परवान चढ़ने लगा। पिछले दिनों शिखा अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए मेरठ भी पहुंची और यहां एक होटल में दोनों कई घंटों तक रुके।
यह भी पढ़ें

कोरोना काल में छूटी पिता की नौकरी तो ठेले पर सब्जी बेचने निकल पड़े नेशनल खिलाड़ी दो बेटे

इसके बाद शिखा ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और रोजा भी रखा। जब पति को अपनी पत्नी में अचानक कुछ बदलाव दिखाई दिए तो उसने इनका विरोध किया लेकिन शिखा ने पति की एक भी बात नहीं मानी। पुलिस की जांच पड़ताल में यह बात भी सामने आई कि अशफाक ने फेसबुक पर अपनी आईडी फर्जी नाम स्वीटी से बनाई थी। दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई 4 माह बाद अशफाक ने शिखा को बताया कि उसका असली नाम अशफाक है स्वीटी नहीं है उसने अपना धर्म बदल कर नाम रखा था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शिखा ने इस बात पर कोई एतराज नहीं किया और दोनों के बीच अब बातें और भरोसे से होने लगी।
यह भी पढ़ें

Noida: कोरोना के साथ जंग में मिली बड़ी कामयाबी, पिछले 17 दिन में नहीं हुई कोई मौत

दोनों एक दूसरे को फोन पर बाबू बताते थे। इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। शिखा ने अपने बेटे का अपहरण करा दिया था और लाखों रुपयों की मांग की थी। पुलिस ने समय रहते इस अपहरण की गुत्थी को सुलझा लिया वरना तो यह मामला शायद ही कभी सूरज पाता।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.