Vodafone Idea के यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, मिल रहा है 1जीबी डाटा फ्री, वैलिडिटी 7 दिन की

|

Updated: 26 Sep 2020, 08:22 PM IST

  • Vodafone यूजर्स को दे रहा है बड़ा ऑफर
  • अब वोड़ा फोन की ओर से मिलेगा 1 जीबी डेटा फ्री

नई दिल्ली। अभी त्यौहारों की शुरूआत हुई नही है, कि कंपनियां ग्राहकों को बड़े-बड़े ऑफर देकर अपनी ओर आकर्षित करने में जुट गई हैं। टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea (नया नाम Vi) ने अभी एक नया एलान किया है कि वो अपने यूजर्स को 4 जी डाटा मुफ्त में दे रही है। और सबसे खास बात यह है कि इस डेटा का इस्तेमाल आप एक सप्ताह के अंदर कभी भी कर सकते है। बता दें कि कंपनी के द्वारा दिए जाने वाले इस ऑफर की सबसे बड़ी वजह उनके यूजर्स का लगातार कम होना पाया गया है। ऐसे में ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए कपंनी ने ऐसा प्लान ग्राहकों के सामने पेश किया है। जो आगे चलकर सफल साबित हो सकता है।

किन्हें मिल रहा फ्री डेटा

मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी इस ऑफर के तहत अपने वर्तमान ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए फ्री में 1 जीबी 4जी डेटा दे रही है। साथ ही डेटा की वैलिडिटी 7 दिन की है। यदि यूजर्स एक सप्ताह तक इस डेटा का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो यह एक्सपायर हो जाएगा। हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि यह ऑफर चुनिंदा ग्राहकों को दिया जा रहा है। जिन यूजर्स को यह ऑफर दिया गया है उन्हें एक एसएमएस के जरिए बताया भी गया है।

ऐसे करें चेक

यदि आप भी इस स्कीम को जानना चाहते है कि आपको मुफ्त डेटा का फायदा मिला है या नहीं, तो फोन में Vi App डालें। उसमें लॉगिन करने के बाद Active packs की डीटेल्स में जाएं। यहां आपको Data packs में पता चल जाएगा कि मुफ्त डेटा मिला है या नहीं।

 48.2 लाख यूजर्स का नुकसान

बता दे कि रिलायंस जियो अपने प्लान के जरिए लगातार नए ग्राहकों को जोड़ने में हमेशा से सफल रही है उनकी सफलता के चलते  एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियों अपने यूजर्स को खोने लगी है। अपने यूजर्स की लगातार आ रही गिरावट के चलते वोडाफोन ने इस नए प्लान के बारे में सोचा है। जिससे वो अपने खोए यूजर्स को पा सकते हैं।बता दे कि मिले आकड़ें के अनुसार जून 2020 में रिलायंस जियो ने करीब 45 लाख नए यूजर्स जोड़े हैं,तो वहीं  Vi ने करीब 48.2 लाख यूजर्स कम हो गए हैं।