अब Idea Nirvana यूजर्स को Vodafone Red का मिलेगा फायदा

|

Published: 23 Jul 2020, 01:27 PM IST

  • Idea Nirvana पोस्टपेड को Vodafone Red से जोड़ा गया
  • Vodafone Red का फायदा उठा सकेंगे Idea Nirvana यूजर्स

नई दिल्ली। आइडिया ( Idea) ने Idea Nirvana पोस्टपेड ग्राहकों को वोडाफोन रेड (Vodafone Red) प्लान के साथ जोड़ दिया है। यानी अब वोडाफोन-आइडिया ( Vodafone-Idea) पोस्टपेड ग्राहकों को एक जैसी सर्विस समेत कई बेहतर फीचर्स का आनंद भी ले सकेंगे। बता दें कि इसका ऐलान जनवरी में ही किया गया था जिसे अब पूरा किया गया है।

कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि पोस्टपेड प्लान का कन्सॉलिडेशन प्रोसेस पूरा कर दिया गया है। कंपनी ने बताया कि अब वोडाफोन की तरह आइडिया सब्सक्राइबर्स भी वोडाफोन रेड प्लान का फायदा उठा सकेंगे। इसके अलावा पुराने आइडिया पोस्टपेड यूजर्स भी रेड फैमिली सब्सक्रिप्शन का लाभ भी उठा पाएंगे। यूनिफॉर्म कस्टमर सर्विस के तहत आइडिया यूजर्स भी वोडाफोन ऐप, IVR, USSD और वेबसाइट का इस्तेमाल प्रॉडक्ट, सर्विस और पेमेंट करने के लिए कर पाएंगे।

महज 2 मिनट में इस स्मार्टफोन के 1.5 लाख यूनिट बिके, कीमत 7500 रुपये से कम

गौरतलब है कि हाल ही में वोडाफोन-आईडिया ने अपने ग्राहकों के लिए eSIM सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के बाद यूजर्स को मोबाइल फोन में किसी भी फिजिकल सिम कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी यानी बिना सिम के भी नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिलहाल ईसिम सर्विस का लाभ मुंबई, दिल्ली और गुजरात के पोस्टपेड यूजर्स ही ले सकते हैं।

कैसे मिलेगी eSIM सर्विस

इस सर्विस को शुरू करने के लिए यूजर्स को अपने नंबर से eMailID लिंक करने के लिए 'eSIM email id' लिखकर 199 पर एसएमएस भेजना होगा। इसके बाद eMailID रजिस्टर हो जाएगी और eSIM सर्विस लेने के लिए ESIMY लिखकर कन्फर्मेशन एसएमएस 199 पर रिप्लाई करना होगा और फिर आपके पास कन्फर्मेशन मैसेज आएगा जिसके आपको कॉल पर eSIM के लिए कंसेन्ट देना होगा, जिसके बाद रजिस्टर्ड ईमेलआईडी पर एक क्यूआर कोड मिलेगा। इसके बाद आपको अपने डिवाइस की सेटिंग्स से मोबाइल डेटा औऱ Add Data प्लान में जाने के बाद कोड स्कैन करने का ऑप्शन मिलेगा, जिसे स्कैन करने के बाद स्क्रीन पर दिए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करने होंगे। इस दौरान फोन वाई-फाई या मोबाइल डेटा से कनेक्ट होना चाहिए और आपका eSIM सेटअप हो जाएगा।