सैमसंग के इस स्मार्टफोन्स से कर सकते है हार्ट मॉनिटरिंग, रखेगा सेहत का खास ख्याल

|

Updated: 14 Oct 2020, 09:08 AM IST

  • हार्ट मॉनिटरिंग के मामले में सैमसंग के स्मार्टफोन्स दौड़ में आगे हैं
  • हेल्थ ऐप की मदद से यूजर्स इस सेंसर पर उंगली रखकर अपनी हार्ट रेट चेक कर सकते हैं

नई दिल्ली। इस समय मार्केट में एक से बढ़कर एक नए फीचर्स के साथ आने वाले मोबाइलों की बाढ़ सी लगी हुई है। घर बैठे मोबाइलों में मिल रही सुविधाओं को देखते हे लोग से मोबाइल को लेना भी पसंद कर रहे है इन्हीं की बीच सैमसंग के स्मार्टफोन्स भी इस रेस में पीछे नही हैं। सैमसंग के स्मार्टफोन्स में ना केवल आपके काम के फीचर्स डले हुए है बल्कि इसमें ऐसा सेसंर लहगा हुआ है जो आपके स,हत का देख देखरेख करने में मदद र सकता है। आज हम ऐसे ही मोबाइल फोन्स की बात करेंगे...

सैमसंग गैलेक्सी एस8
हार्ट मॉनिटरिंग के मामले में सैमसंग का स्मार्टफोन्स इस रेस में सबसे आगे हैं। गैलेक्सी एस8 सीरीज के फोन के फीचर्स बड़े ही कमाल के है। सैमसंग ही ऐसा पहला मोबाइल है जिसने एस8 सीरीज में पहली बार हार्ट मॉनिटरिंग या हार्ट रेट सेंसर को इंट्रोड्यूस किया था। फिंगर प्रिंट सेंसर स्पेस के माध्यम से आप अपनी हार्ट बीट को चेक कर सकते है। सैमसंग में एक ऐसा हेल्थ ऐप है जिसकी मदद से यूजर्स इस सेंसर पर अपनी उंगली रखकर हार्ट बीट चेक कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Note 9
अब बाजार में केवल सैमसंग ही नही कई और फोन है जो हेल्थ चेकअप में आपकी मदद कर रहे है। स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 मेंभी पल्स रेट मॉनिटर जैसे फंग्शन दिए गए है। लेकिन ये सबसे आखिरी फोन था जिसमें हार्ट रेट सेंसर दिया गया है। इस फोन में हार्ट रेट स्कैनर के अलावा नोटिफिकेशन एलईडी और आइरिश सेंसर की भी सुविधा है।