तो इस वजह से एंड्रॉइड फोन्स पर रहती है चोरों की नजर

इस स्मार्टफोन में इतने ज्यादा सेफ्टी फीचर्स होते हैं कि इसे चोर इसे चोरी करने के बाद भी मार्केट में नहीं बेच पाते हैं। एप्पल का दावा है कि ये स्मार्टफोन पूरी तरह से सेफ होता है।

<p>तो इस वजह से एंड्रॉइड फोन्स पर रहती है चोरों की नजर</p>
नई दिल्ली: अभी तक आपने लोगों को महंगे आईफोन खरीदते देखा गया होगा, कुछ लोग आईफोन इसलिए खरीदते हैं कि सिक्योरिटी के मामले में एंड्राइड स्मार्टफोन्स की तुलना में कहीं आगे होता है। इस स्मार्टफोन में इतने ज्यादा सेफ्टी फीचर्स होते हैं कि इसे चोर इसे चोरी करने के बाद भी मार्केट में नहीं बेच पाते हैं। एप्पल का दावा है कि ये स्मार्टफोन पूरी तरह से सेफ होता है।
आपको बता दें कि ऐसा कहा जा रहा है कि एंड्रॉइड स्मार्टफोन को चोरी करना आईफोन से कहीं ज्यादा आसान है और फिर इसे चुराने के बाद चोर आसनी से कहीं भी बेच देते हैं। दरअसल हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक Android स्मार्टफोन को चोरी कर के बेचना ज्यादा आसान है बजाए iPhone को चोरी करने के। ऐसे में ये खबर एंड्राइड यूजर्स को थोड़ी हैरत में डाल सकती है।
तो इस वजह से एंड्रॉइड फोन्स पर रहती है चोरों की नजर

अब हम आपको बताते हैं कि आखिर चोरों की नजर एंड्रॉइड फोन्स पर ही क्यों रहती है, दरअसल आईफोन में इतने सिक्योरिटी फीचर्स रहते हैं कि इसे चुराया तो जा सकता है लेकिन चोरी के बाद इसे बेचना काफी मुश्किल होता है क्योंकि इसका आईएमईआई नंबर नहीं बदला जा सकता है जिससे ये फोन ट्रैक किया जा सकता है जबकि एंड्रॉइड फोन के साथ ऐसा नहीं है और उसे चुराने के बाद आसानी से इसका आईएमईआई नंबर बदला जा सकता है जिससे इसकी लोकेशन ट्रैक नहीं की जा सकती है।
खैर फोन चाहे कोई भी हो आपको अपनी तरफ से सावधानी जरूर बरतनी चाहिए क्योंकि अगर आप लापरवाही से अपने स्मार्टफोन को रखते हैं तो ये चोरी हो सकता है फिर चाहे आप कोई सा भी स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हों, इसलिए आपको हमेशा स्मार्टफोन को संभालकर रखना चाहिए।
Idea ने बेहद ही कम कीमत में नया प्लान किया पेश, यूजर्स को मिलेगा 33GB डाटा

 

 

 

 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.