Realme X2 और Realme X2 Pro के लिए नया अपडेट जारी

|

Updated: 06 Jan 2020, 12:15 PM IST

  • Realme X2 और Realme X2 Pro के लिए अपडेट जारी
  • ऑक्टा-कोर Snapdragon 855+ SoC का इस्तेमाल

नई दिल्ली: रियलमी ने Realme X2 और Realme X2 Pro स्मार्टफोन के लिए नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट में यूजर्स को 'दिसंबर 2019 सिक्योरिटी पैच' के साथ डार्क मोड टॉगल (बटन) समेत कई खास फीचर्स दिए गए हैं। अगर अभी तक अपडेट नहीं मिला है तो फोन की सेटिंग में जाकर इस अपडेट को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि कंपनी ने दोनों डिवाइसेज को पिछले साल लॉन्च किया था।

रियलमी एक्स 2 प्रो में यूजर्स को डार्क मोड के लिए नोटिफिकेशन सेंटर में स्विच बटन मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को फ्लैश ऑन कॉल और वीडियो मोड में एचडीआर (HDR) का फीचर मिलेगा। वहीं, कंपनी ने इस अपडेट में स्टेबिलिटी को भी सुधारा है। वहीं इस अपडेट से रियलमी एक्स 2 में कैमरा फीचर नाइटस्केप मोड और वॉयस कॉल क्वालिटी में सुधार होगा। इसके अलावा यूजर्स के लिए थीम स्टोर में फॉन्ट की लिस्ट को अपडेट किया गया है। यूजर्स को एक्स 2 प्रो की तरह नोटिफिकेशन सेंटर में डार्क मोड के लिए स्विच बटन मिलेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अपडेट में पर्सनल हॉटस्पॉट डाटा कंस्पशन डिस्प्ले दिया है।

Realme X2 स्पेसिफिकेशन

Realme X2 में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है। फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया गया है। फोन नाइम मोड को सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं। फोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड ColorOS 6 पर चलता है। रियलमी एक्स2 में चार रियर कैमरे हैं जिनमें पहला अपर्चर f/1.8 के साथ 64 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस कैमरा दिया गया है। इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 4000mAh की बैटरी दी गयी है जो 30वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Realme X2 Pro स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 6.5-इंच की FHD+ Super AMOLED डिस्प्ले है जिसमें 90Hz रिफ्रैश रेट पैनल दिया गया है। के साथ आती है। स्क्रिन की सुरक्षा के लिए दोनों तरफ Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर Snapdragon 855+ SoC का इस्तेमाल किया गया है। इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो 0.23 सेकंड में अनलॉक हो जाएगा। फोन Ocean Blue और Midnight Silver कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। फोटोग्राफी के लिए रियर में क्वॉड-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला Samsung GW1 सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल, दूसरा 20x hybrid zoom सपोर्ट के साथ 13 मेगापिक्सल, तीसरा wide-angle लेंस 8 मेगापिक्सल और चौथा माइक्रो लेंस कैमरा है। वहीं फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। पावर के लिए 4,000mAh की बैटरी है, जो 50W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।