4,380mAh बैटरी के साथ Nokia 2.4 जल्द हो सकता है लॉन्च, फीचर्स लीक

|

Published: 18 Jul 2020, 02:14 PM IST

  • 4,380mAh बैटरी के साथ Nokia 2.4 जल्द होगा लॉन्च
  • फोन में MediaTek Helio P22 चिपसेट का हो सकता है इस्तेमाल
  • Nokia 2.4 में दिया जा सकता है 2GB रैम

नई दिल्ली। HMD Global ग्लोबल मार्केट में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। इसका खुलासा यूएस की FCC साइट से हुआ है। कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन मॉडल नंबर Nokia TA-1274 नाम से देखा गया है। साथ ही कई फीचर्स का भी खुलासा किया गया है। हालांकि अभी तक फोन के नाम व लॉन्च डेट की जानकारी नहीं दी गयी है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी नए स्मार्टफोन को Nokia 2.4 के नाम से लॉन्च कर सकता है।

FCC साइट के मुताबिक, इस फोन में पावर के लिए 4,380mAh की बैटरी दी जाएगी। इसके अलावा फोन में यूजर्स को एफएम रेडियो सपोर्ट भी मिला। बता दें कि पिछले दिनों बैंचमार्किंग साइट Geekbench पर इस फोन को देखा गया था जहां पता चला था कि फोन में स्पीड के लिए MediaTek Helio P22 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 2GB रैम की सुविधा दी जाएगी और स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ओएस पर काम करेगा। बता दें कि Nokia 2.4 पिछले साल लॉन्च किए गए Nokia 2.3 का अपग्रेड वर्जन होगा।

Jio के दो सबसे सस्ते प्लान बंद, अब 75 रुपये की शुरू कीमत में मिलेगा पैक

नोकिया ने एक नया सॉफ्टवेयर लॉन्च किया है, जो मोबाइल ऑपरेटरों को अपने 4जी रेडियो स्टेशनों को बिना साइट विजिट करे 5जी में अपग्रेड करने में मदद करेगा। मोबाइल कंपनी नोकिया का कहना है कि ये सॉफ्टवेयर 5G ऑर्डर की अगली लहर के लिए Huawei और Ericsson के खिलाफ अपनी लड़ाई में भी सहयोग करेगा। साथ ही नोकिया ने कहा है कि इससे दूरसंचार उद्योग को साइट इंजीनियरिंग में लगने वाले अरबों की लागत और आने-जाने में होने वाले खर्चों से भी बचाएगा। नोकिया ने कहा कि सॉफ्टवेयर अपग्रेड लगभग एक मिलियन रेडियो स्टेशनों के लिए उपलब्ध कराया गया था, जो साल के आखिरी तक 3.1 मिलियन तक बढ़कर हो जाएगा और साल 2021 में ये संख्या 5 मिलियन से अधिक होने की संभावना है।