कोरोना वायरस का कहर, रद्द हुआ Mobile World Congress 2020

|

Published: 13 Feb 2020, 10:40 AM IST

  • Mobile World Congress 2020 रद्द
  • कोरोना वायरस की वजह से टेक कंपनियों ने आने से किया मना
  • 24 फरवरी से 27 फरवरी के बीच होने वाला था इवेंट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को देखते हुए Mobile World Congress 2020 को रद्द कर दिया गया है। इसके रद्द करने के पीछे की वजह ये मानी जा रही है कि LG, McAfee, HMD Global, Amazon, Vivo, Sony और Facebook समेत 30 बड़ी कंपनियों ने इसमें हिस्सा लेने से मना कर दिया है। इस इवेंट का आयोजन बार्सिलोना में 24 फरवरी से 27 फरवरी के बीच होने वाला था।

MWC का आयोजन हर साल फरवरी में स्पेन के बार्सिलोना में होता है। यह दुनिया में टेलीकॉम सेक्टर का सबसे बड़ा इवेंट है। बता दें कि इस इवेंट में 1 लाख से ज्यादा विजिटर्स आने वाले थे, जिनमें चीन के 5,000 से 6,000 विजिटर्स शामिल होने वाले थे। वहीं इस इवेंट में न जाने के फैसले पर वोडाफोन की तरफ से बयान जारी किया गया है कंपनी कोरोना वायरस से जुड़ी रिपोर्ट्स की निगरानी कर रही है। साथ ही वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की ओर से जारी चेतावनी के बाद MWC 2020 में शामिल नहीं होने का फैसला लिया गया है।

बता दें कि Xiaomi, Realme और हुवावे जैसी कंपनियां इस इवेंट में हिस्सा लेने वाली थी, लेकिन अब इवेंट आधिकारिक रूप से कैंसल होने के बाद इन कंपनियों के बयान का इंतजार करना होगा। बता दें कि MWC से ठीक पहले रियलमी और शाओमी अपनी स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने वाली थी, लेकिन लगता है कि अब इसके लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।