Coronavirus टेस्टिंग लैब और अस्पताल की जानकारी देगा MapmyIndia Maps

|

Published: 21 Mar 2020, 09:57 AM IST

  • Coronavirus से बचने के लिए इन वेबसाइट्स का ले सहारा
  • MapmyIndia वेबसाइट पर टेस्टिंग लैब और अस्पताल की मिलेगी जानकारी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार लोगों को जागरूक कर रही है ताकि इस भयानक बीमारी से बचा जा सके। अगर आपको कोरोना वायरस के टेस्टिंग लैब से लेकर नजदीकी अस्पताल तक की जानकारी चाहते हैं और आपको पता करने में काफी परेशानी हो रही है तो चलिए आज एक ऐसे वेबसाइट की जानकारी आपको देते हैं जिसकी मदद से टेस्टिंग लैब के बारे में जान सकते हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए MapmyIndia ने लोगों की सुविधा के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है जिसका नाम ( maps.mapmyindia.com/corona ) है। इस साइट के जरिए आप जानकारी पा सकते हैं कि अभी तक देश में कोरोना वायरस से जुड़े कितने मामले सामने आए हैं या फिर किस राज्य में कितने लोगों इस बीमारी की चपेट में आए हैं। इसके अलावा ये वेबसाइट आपको ये भी बताएंगा कि किस राज्य में कहा टेस्टिंग लैब है। इस साइट का दावा है कि सभी आंकड़े सरकारी सोर्स की मदद से अपडेट किए जा रहे हैं। MapMyIndia का एक ऐप भी है जिसका नाम Move App है और यहां भी आप कोरोना वायरस का अपडेट ले सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने भी एक वेबसाइट जारी किया है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट की बिंग (Bige) टीम ने तैयार किया है। इस वेबसाइट का नाम bing.com/covid है। इस वेबसाइट पर जाकर आप दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण का अपडेट ले सकते हैं। बता दें कि अमेरिकी सरकार के साथ मिलकर गूगल भी कोरोना वायरस ट्रैकिंग वेबसाइट तैयार कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट के कोरोन वायरस वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं कि दुनियाभर में इस वायरस से कितने लोग पीड़ित है और कितने लोगों को इस बीमारी से अभी तक बयाचा जा चुका है।