Nearby Share: इस तरह 2 एंड्रॉयड फोन के बीच फाइल शेयर करें

बिना किसी अतिरिक्त थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड किए और ब्लूटूथ के हम कैसे एक एंड्रॉयड फोन से दूसरे एंड्रॉयड फोन के बीच आसानी से फाइल शेयर कर सकते हैं? इसके लिए फोन मे नियरबाई शेयर (Nearby share) के नाम से एक फीचर होता है।

<p>How to share files by nearby share between two android phones</p>
नई दिल्ली। आज की इस टेक्नोलॉजी ( Technology ) की दुनिया में हम अपने फोन में तरह-तरह की फाइल्स रखते हैं। दैनिक रूप से हम इन फाइल्स को ज़रूरत पड़ने पर अन्य लोगों के साथ शेयर भी करते हैं। इसके लिए एंड्रॉयड फोन मेंं ब्लूटूथ फीचर होता है, लेकिन इससे बड़ी फाइल को शेयर करने मे ज्यादा समय लगता है। ऐसे में हमें थर्ड पार्टी शेयरिंग ऐप्स अपने फोन में डाउनलोड करने पड़ते हैं, जो फोन में एक्स्ट्रा स्पेस लेते हैं। ऐसे मे गूगल ने 4 अगस्त 2020 को एंड्रॉयड फोन्स के लिए नियरबाई शेयर ( Nearby Share ) फीचर लॉन्च किया था।
क्या है नियरबाई शेयर

नियरबाई शेयर एंड्रॉयड फोन में मौजूद ऐसा शेयरिंग फीचर है जिससे एक एंड्रॉयड फोन से दूसरे एंड्रॉयड फोन में आसानी से फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की ज़रूरत नहीं होती है। जिस तरह एप्पल के आईफोन में एयरड्रॉप शेयरिंग फीचर होता है, उसी तरह एंड्रॉयड फोन में नियरबाई शेयर फीचर होता है। यह फीचर एंड्रॉयड 6.0 और उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर ही काम करता है।
यह भी पढ़े – बड़ी ही आसानी से फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं लार्ज फाइल्स, नहीं होगी कोई दिक्कत

नियरबाई शेयर ऑन करना

नियरबाई शेयर से फाइल शेयर करना
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.