ऐप वर्ल्ड

Work From Home: इन ऐप के जरिए चेक करें Internet की स्पीड

Coronavirus के चलते लोग घर से काम कर रहे हैं, लेकिन स्लो Internet speed के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है तो आज कुछ ऐसे ऐप के बारे में बताते हैं जिसकी मदद से मिनटों में अपने इंटरनेट स्पीड को चेक कर सकते हैं।

नई दिल्लीMar 30, 2020 / 03:29 pm

Pratima Tripathi

Internet speed

नई दिल्ली: coronavirus ( कोरोनावायरस ) के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में लोगों को अपने घर से ही काम करना पड़ रहा है, लेकिन इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल होने के कारण वर्क फ्रॉम होम करने वाले यूजर्स को स्पीड की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप भी स्लो इंटरनेट स्पीड से परेशान हैं, तो आज हम कुछ ऐसे ऐप की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप अपने Internet Speed को चेक कर सकते हैं।

Meteor Speed Tester

ये ऐप मोबाइल और Wifi Data Speed की जानकारी देता है। इतना ही नहीं इस ऐप की मदद से ये भी जान सकते हैं कि इंटरनेट स्पीड कैसे म्यूजिक, वीडियो, गेमिंग और ब्राउजिंग को प्रभावित कर रही है।

Speed Test (स्पीड टेस्ट)

इस ऐप की मदद से डाउनलोड और अपलोड स्पीड को आसानी से चेक कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि ये रियल-टाइम ग्राफ के जरिए जानकारी देता है। इसका इस्तेमाल एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर कर सकते हैं। इसके अलावा ये 5G स्पीड को भी चेक करता है।

अब ATM से कर सकते हैं Jio का रीचार्ज, कंपनी ने ट्वीट करके दी जानकारी

Speed Smart (स्पीड स्मार्ट)

इस ऐप से 30 सेकेंड में डाउनलोड और अपलोड स्पीड को चेक करता है। इसका इस्तेमाल एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर कर सकते हैं। ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है। तो देर किसी बात की आज ही इस ऐप को डाउनलोड करके अपने वाईफाई डेटा की स्पीड चेक करें।

Speed Test Master (स्पीड टेस्ट मास्टर)

इस ऐप की मदद से आप 2G, 3G, 4G, 5G, DSL और ADSL की स्पीड चेक कर सकते हैं। ये भी गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और एंड्रॉइड व आईफोन यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Fast Speed Test (फास्ट स्पीड टेस्ट)

ये ऐप इंटरनेट स्पीड चेक करने के लिए काफी पॉपुलर है। ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और अभी तक इसे 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। रेटिंग में इस ऐप को 4.4 स्टार दिए गए हैं।

Home / Gadgets / Apps / Work From Home: इन ऐप के जरिए चेक करें Internet की स्पीड

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.