WhatsApp ला रहा नया और शानदार फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

-Whatsapp Security Features: पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप एक नया और शानदार फीचर लेकर आ रहा है। -व्हाट्सएप ( Whatsapp Login ) अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर लाने जा रहा है। -व्हाट्सएप वेब ( WhatsApp Web ) वर्जन पर जल्द ही फिंगरप्रिंट ( Fingerprint ) की सिक्योरिटी मिल जाएगी।

<p>WhatsApp ला रहा एक नया और शानदार फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा</p>

Whatsapp Security Features: पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप एक नया और शानदार फीचर लेकर आ रहा है। व्हाट्सएप ( Whatsapp Login ) अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर लाने जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप वेब ( WhatsApp Web ) वर्जन पर जल्द ही फिंगरप्रिंट ( Fingerprint ) की सिक्योरिटी मिल जाएगी। जिसकी मदद से यूजर्स अपने चैट को और सिक्योर कर सकेंगे। साथ ही दूसरा कोई व्यक्ति यूजर की जानकारी के बिना नया वेब सीजन क्रिएट नहीं कर सकेगा। बसाइट वाट्सएप बीटाइंफो के मुताबिक, कंपनी ने अलग से एक टीम बना रखी है, जो इसे और अधिक सुरक्षित बनाने की दिशा में काम करती है।

अब Google का नया फीचर बताएगा कॉल करने वाले की पहचान, Truecaller को देगा टक्कर

बिना परमिशन नहीं होगा साइन इन
WABetaInfo ने इस अपडेट को स्पॉट किया गया है। एंड्रॉयड के लिए WhatsApp 2.20.200.10 बीटा वर्जन पर इस फीचर को स्पॉट किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल कर नया व्हाट्सएप वेब (WhatsApp Web) सीजन क्रिएट कर सकते हैं। इस फीचर को खासकर यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद यूजर्स की जानकारी के बिना कोई और व्हाट्सएप वेब का नया सीजन क्रिएट नहीं कर सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप फिलहाल इस फीचर को इम्पलिमेंट कर रहा है। भविष्य में यह अपडेट के जरिए सभी यूजर्स को दिया जाएगा। हालांकि, आप व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन भी इस्तेमाल कर रहे हैं तो भी इस फीचर को फिलहाल स्पॉट नहीं कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा वर्जन में एंड्रॉयड यूजर्स को बग फिक्स मिलेगा, जिसकी मदद से Recently Used Emojis की समस्या को हल किया जा सकेगा।

स्मार्टफोन के इस Feature को तुरंत करें बंद, यूज करने पर पड़ सकता है भारी!

कैसे होगा साइन इन
इस नए फीचर के बाद यूजर को सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप को ओपन करना होगा और अपने कंप्यूटर पर इसे खोलने के लिए फिंगरप्रिंट को स्कैन करने की प्रक्रिया से गुजरना होगा। व्हाट्सएप वेब पर लॉगिन करने की यह प्रक्रिया पहले से कहीं अधिक सुरक्षित होने के साथ ही तेज भी होगी। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इस फीचर में फेस अनलॉक सपोर्ट को भी शामिल किया जाएगा या नहीं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.