WhatsApp ने लॉन्च किया नया फीचर, नए मैसेज के बाद भी आर्काइव कर सकेंगे चैट्स

वाॅट्सऐप ने हाल में ही एक नया फीचर ( WhatsApp launches new feature ) लॉन्च किया है। इस फीचर से यूज़र्स किसी भी चैट को नए मैसेज आने के बाद भी आर्काइव कर सकते हैं।

<p>WhatsApp launches new feature</p>
नई दिल्ली। वाट्सऐप ( WhatsApp launches new feature ) वर्तमान समय मे सबसे ज़्यादा लोकप्रिय चैटिंग ऐप है। इसके दुनियाभर में लगभग 250 करोड़ यूज़र्स हैं। ऐसे मे वाट्सऐप समय-समय पर अपने यूज़र्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इससे यूज़र्स को वाट्सऐप पर एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है और उनका इंट्रेस्ट भी बढ़ता है। वाट्सऐप फीचर्स की लिस्ट मे अब एक नया फीचर जुड़ा है। इस फीचर की मदद से हम नये मैसेज आने के बाद भी किसी भी चैट को आर्काइव कर सकते हैं। वाट्सऐप ने इस फीचर को लॉन्च करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है।
वाट्सऐप के इस फीचर की मदद से यूज़र को अपने मैसेज इनबॉक्स पर ज़्यादा और बेहतर कंट्रोल मिलेगा। साथ ही चैट फोल्डर को भी अधिक व्यवस्थित रखने में आसानी होगी।

क्या है वाट्सऐप का नया आर्काइव चैट फीचर
वाट्सऐप के इस नये फीचर की मदद से हम किसी भी चैट को आर्काइव कर सकते हैं। ऐसे में अगर कोई नये मैसेज भी आते हैं, तो वो चैट फोल्डर में नहीं दिखेंगे। वो मैसेज सीधा आर्काइव फोल्डर में जाएंगे। नये मैसेज मेन चैट फोल्डर में तब तक नहीं दिखेंगे जब तक यूज़र्स उस चैट को अन-आर्काइव नहीं करते।
यह भी पढ़े – WhatsApp ने लॉन्च किया नया फीचर, शुरू होने के बाद भी ज्वाइन कर सकेंगे ग्रुप कॉल

https://twitter.com/WhatsApp/status/1420051741479821315?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80gv90
वाट्सऐप के आर्काइव चैट फीचर को कैसे ऑन करें

किसी इंडीविजुअल या ग्रुप चैट को आर्काइव करना
सभी चैट्स को आर्काइव करना

किसी चैट को अन-आर्काइव करना

यह भी पढ़े – वाट्सऐप पर भेजे गायब होने वाले मैसेज

नये फीचर को लॉन्च करने का कारण

वाट्सऐप ने अपने बयान में इस फीचर को लॉन्च करने का कारण बताया है। वाट्सऐप के अनुसार इस फीचर की मदद से यूज़र की प्राइवेसी बनी रहेंगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.