WhatsApp में आ रहा कमाल का फीचर, वीडियो की आवाज हो जाएगी गायब, यहां जानिए डिटेल

|

Published: 09 Feb 2021, 10:32 PM IST

  • फिलहाल WhatsApp इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।
  • व्हाट्सएप का नया फीचर बीटा वर्जन 2.21.3.13 इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को मिल रहा है।

नई प्राइवेसी पॉलिसी के विरोध के बीच WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है। खबर है कि WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर रोल आउट करने जा रहा है। फिलहाल व्हाट्सएप इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस नए फीचर में यूजर्स वीडियो भेजते समय उसकी आवाज को म्यूट कर सकेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर लेटेस्ट बीटा वर्जन यानी WhatsApp beta 2.21.3.13 इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को मिला है। बता दें कि बीटा वर्जन पर किसी फीचर के आने का मतलब है कि ऐप इस पर यूजर्स का फीडबैक ले रहा। साथ ही यह भी चेक किया जाता है कि इस फीचर में कोई बग तो नहीं है।

इन यूजर्स को मिला नया फीचर
बता दें कि व्हाट्सएप का नया फीचर बीटा वर्जन 2.21.3.13 इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को मिल रहा है। इसके तहत ये यूजर्स वीडियो को म्यूट कर पाएंगे। यह फीचर उन्हें वीडियो क्लिप को सेंड करने से पहले म्यूट करने का कंट्रोल देता है। WABetaInfo ने इस बारे में जानकारी साझा की है। WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें म्यूट वीडियो का ऑप्शन नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें—बिना फोन नंबर के ऐसे चलाएं WhatsApp, नहीं रहेगी प्राइवेसी की चिंता

Instagram और Twitter जैसा है यह फीचर
व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में WABetaInfo ने जानकारी शेयर की है। बता दें कि WABetaInfo व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर को ट्रैक करता है। रिपोर्ट के अनुसार,video mute feature के जरिए यूजर्स किसी को भी वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर पाएंगे। व्हाट्सएप का यह नया फीचर Instagram और Twitter के फीचर जैसा है। बता दें कि इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी ठीक ऐसा ही फीचर मौजूद है।

यह भी पढ़ें—WhatsApp की तरह Telegram में भी हाइड कर सकते हैं Last Seen, जानिए कैसे

वॉल्यूम आइकन के रूप में मिलेगा
यूजर्स को यह नया फीचर वॉल्यूम आइकन के रूप में मिलेगा। इस आइकन पर टैप करके यूजर्स वीडियो को शेयर करने से पहले म्यूट कर सकेंगे। हालांकि कंपनी ने फिलहाल यह जानकारी नहीं दी है कि इस फीचर सभी यूजर्स के लिए कब तक रोल आउट किया जाएगा। इसके अलावा व्हाट्सएप मल्टी डिवाइस फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना WhatsApp अकाउंट एक साथ कई डिवाइस में एक्सेस कर सकेंगे।