इस वजह से स्वदेशी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Sharechat को खरीदना चाहता है Twitter

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने अधिग्रहण के लिए 90 करोड़ डॉलर के अतिरिक्त निवेश की प्रतिबद्धता के अलावा 1.1 अरब डॉलर की पेशकश की है।
पहले भी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं कि अमरीकी प्लेटफॉर्म स्वदेशी एप का अधिग्रहण कर सकता है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter भारतीय बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने को लेकर गंभीर नजर आ रहा है। अमरीकी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर स्वदेशी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Sharechat खरीदने पर विचार कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, शेयरचैट (Sharechat ) खरीदने को लेकर ट्विटर की दिलचस्पी इसलिए है, क्योंकि ट्विटर (Twitter) की मोज (MOJ) शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के माध्यम से TikTok के लिए एक वैश्विक प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उभरने की महत्वाकांक्षा है।
1.1 अरब डॉलर की पेशकश
रिपोर्ट में अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि ट्विटर ने अधिग्रहण के लिए 90 करोड़ डॉलर के अतिरिक्त निवेश की प्रतिबद्धता के अलावा 1.1 अरब डॉलर की पेशकश की है। रिपोर्ट में अभी इस अधिग्रहण को लेकर संभावना ही जताई गई है, क्योंकि अभी तक सौदे के लिए हुई बातचीत को लेकर ट्विटर या शेयरचैट की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
मोज के 8 करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय यूजर्स
शेयरचैट के स्वामित्व वाले मोज के पास पहले से ही आठ करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता होने का दावा है। भारत में जून 2020 में सुरक्षा की दृष्टि से चीनी एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मोज और अन्य घरेलू लघु वीडियो प्लेटफॉर्म का उदय देखने को मिला है।
पहले भी आ चुकी हैं ऐसी रिपोर्ट
हालांकि शेयरचैट को खरीदने को लेकर ट्विटर की दिलचस्पी नई नहीं है। इससे पहले भी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं कि अमरीकी प्लेटफॉर्म स्वदेशी एप का अधिग्रहण कर सकता है। वह पहले से ही बेंगलुरु आधारित स्टार्टअप में भी एक निवेशक है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.