TikTok लाया नया फीचर, यूजर्स और क्रिएटर्स को मिलेगा ये खास मौका

|

Published: 07 Mar 2021, 07:55 AM IST

  • वीडियो में यूजर्स अपने कमेंट्स को प्रश्नों के रूप में नामित कर पाएंगे
  • यह सुविधा प्री-रिकॉर्डेड और लाइव वीडियो दोनों पर उपलब्ध है।
  • कंपनी ने कहा कि वीडियो प्रश्न और उत्तर फीचर क्रिएटर अकाउंट्स वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप TikTok ने आधिकारिक तौर पर एक नया सवाल और जवाब फीचर शुरू किया है, जो यूजर्स और क्रिएटर्स को जुड़ने के नए तरीके प्रदान करेगा। वीडियो में यूजर्स अपने कमेंट्स को प्रश्नों के रूप में नामित कर पाएंगे, जिन्हें कमेंट्स सेक्शन में प्रश्नों के रूप में लेबल किया जाएगा। TikTok ने एक बयान में कहा कि यह एक क्रिएटर के लिए अपने वीडियो के कमेंट्स में प्रश्नों की शीघ्र पहचान और जवाब देना आसान बनाता है। क्रिएटर्स इससे कमेंट्स के साथ सवालों के जवाब देने के साथ वीडियो पर मिले रिप्लाई के साथ भी प्रश्नों का जवाब दे सकते हैं।

प्री-रिकॉर्डेड और लाइव वीडियो दोनों पर
नया वीडियो मूल (ओरिजनल) में वापस लिंक करेगा, जहां पहले प्रश्न पूछा गया था। यह सुविधा प्री-रिकॉर्डेड और लाइव वीडियो दोनों पर उपलब्ध है। प्रश्न और उत्तर टिकटॉक पर बातचीत का एक बड़ा हिस्सा है। वीडियो देखने वाले एक क्रिएटर के बारे में अधिक जानने के लिए सवाल पूछते हैं और कंटेंट को भी गहराई से पढ़ते हैं और इसके साथ ही क्रिएटर्स वीडियो देखने वालों के सवालों का जवाब समुदायों से सीधे जुड़ने के लिए देते हैं।

प्रोफाइल लिंक भी जोड़ा जाएगा
टिकटॉक ने कहा कि क्रिएटर्स के प्रोफाइल बायोस में एक प्रश्न और उत्तर से संबंधित प्रोफाइल लिंक भी जोड़ा जाएगा, जो प्रश्न और उत्तर पेज को अलग करने का काम करता है, जहां सभी प्रश्न और उत्तर एकत्र होते हैं। यूजर्स पहले प्रश्न और उत्तर ब्राउज कर सकेंगे और फिर नए प्रश्न सीधे प्रश्नोत्तर पेज से प्रस्तुत कर सकेंगे। कंपनी ने कहा, “प्रश्न और उत्तर फीचर्स लावइ भी उपलब्ध होंगे, जिससे क्रिएटर्स को एक अलग पैनल से अपनी स्ट्रीम चैट में प्रश्न और उत्तर जल्दी देखने में सक्षम होंगे।” कंपनी ने यह भी कहा कि वीडियो प्रश्न और उत्तर फीचर क्रिएटर अकाउंट्स वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

निजता का उल्लंघन
चीनी शार्ट-वीडियो मेकिंग ऐप TikTok ने हाल ही अमरीका में निजता के उल्लंघन पर दायर एक मुकदमे का निपटारा करने के लिए 9.2 करोड़ डॉलर का भुगतान करने पर अपनी सहमति व्यक्त की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकदमे में इस बात का दावा किया गया है कि टिकटॉक द्वारा यूजर्स को ट्रैक करने के लिए बेहद संवेदनशील व्यक्तिगत डेटाओं का संग्रह किया जाता है और इनका उपयोग उनके काम में आने वाले या उपयोगी विज्ञापनों के प्रसारण पर किया जाता है।