Whatsapp से ज्यादा TikTok को किया गया डाउनलोड, भारत बना नंबर-1

Whatsapp को पछाड़ शॉर्ट-विडियो कॉन्टेंट प्लैटफॉर्म TikTok निकला आगे
182 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अभी तक TikTok को किया डाउनलोड
पिछले साल जनवरी की तुलना में 46 फीसदी ज्यादा है

<p>TikTok</p>

नई दिल्ली: Whatsapp को पछाड़ शॉर्ट-विडियो कॉन्टेंट प्लैटफॉर्म TikTok ने यूजर्स के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। आई सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के मुताबिक, जिसमें दुनियाभर में टिकटॉक को जनवरी 2020 में व्हाट्सऐप से सबसे ज्यादा बार डाउनलोड होने वाला ऐप बताया गया है। बता दें कि अभी तक इस टिकटॉक ऐप को कुल 182 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है

रिपोर्ट में कहा गया है कि टिकटॉक और इसके चीनी वर्जन Duoyin को जनवरी में गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से 104 मिलियन (10.4 करोड़) बार डाउनलोड किया गया था। ये आंकड़े जनवरी 2019 की तुलना में 46 फीसदी ज्यादा है और दिसंबर 2019 की तुलना में 27 फीसदी अधिक है।

TikTok को सबसे ज्यादा भारत में 34.4 फीसदी डाउनलोड किया गया है। दूसरे नंबर पर ब्राजिल है जहां 10.4 यूजर्स ने इसे डाउनलोड किया है और वहीं अमेरिका तीसरे नंबर पर है जहां 7.3 फीसदी लोगों इसका इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि इसमें चीन और दूसरे इलाकों में ऐंड्रॉयड के अलावा थर्ड पार्टी प्लैटफॉर्म्स के जरिए किए गए डाउनलोड्स को शामिल नहीं किया गया है।

अगर इन-ऐप परचेस रेवेन्यू की बात करें तो दिसंबर में टिकटॉक का ग्लोबल रेवेन्यू 39.4 मिलियन डॉलर था, जो जनवरी में घटकर 28.6 मिलियन डॉलर हो गया था। इसके बाद भी चीन और अमेरिका में इन-ऐप परचेस रेवेन्यू 84.5% और 10.1% रहा है। बता दें टिक टॉक को एंड्रॉयड और IOS दोनों ही यूजर्स मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.