रिलायंस जियो ने एंड्रॉयड टीवी यूजर्स के लिए लॉन्च की खास सर्विस JioPages, जानिए क्या फायदा होगा

|

Published: 17 Mar 2021, 09:31 AM IST

  • Jio की इस ऐप को एंड्रॉयड टीवी के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है।
  • अब इस ऐप का इस्तेमाल कोई भी एंड्रॉयड टीवी यूजर कर सकता है।

देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio यूजर्स की सुविधा के लिए नए प्लान लाती रहती है और अपनी सर्विसेज को अपग्रेड करती रहती है। इन दिनों कंपनी अपने JioPages प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रही है। हाल ही जियो ने JioPages के लिए 2.0.3 अपडेट जारी किया था, जिसमें यूजर्स को नए फीचर्स मिले थे। अब जियो की इस ऐप को एंड्रॉयड टीवी के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है। इससे एंड्रॉयड टीवी यूजर्स को काफी फायदा होगा। इसे विशेष रूप से टीवी के लिए डिजाइन किया गया है। बता दें कि JioPages ऐप का इस्तेमाल पहले सिर्फ Jio सेट-टॉप-बॉक्स यूजर्स ही कर सकते थे। अब इस ऐप का इस्तेमाल कोई भी एंड्रॉयड टीवी यूजर कर सकता है। इस ऐप को प्ले स्टोर से अपने एंड्रॉयड टीवी में डाउनलोड किया जा सकता है।

मिलेंगे दो ब्राउजिंग मोड
जियो की ऐप JioPages में यूजर्स को दो ब्राउजिंग मोड मिलेंगे। इन ब्राउजिंग मोड्स मे से एक स्टैंडर्ड डिफॉल्ट होगा। इसके अलावा यूजर्स को गूगल क्रोम ब्राउजर की तरह एक प्राइवेट ब्राउजिंग मोड Incognito भी मिलेगा। JioPages में यूजर्स को होम, वीडियो, समाचार और क्विकलिंक के नाम से चार टैब मिलेंगे। इसमें यूजर्स ब्राउज़िंग करने के साथ 20 से अधिक कैटेगरी में 10,000 से अधिक वीडियोज देख पाएंगे। इसके अलावा वे म्यूजिक, फिल्मों और न्यूज से रिलेटेड वीडियोज भी देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें— Jio ने पेश किए 5 नए प्लान, 22 रुपए में 2जीबी डेटा, 28 दिन की वैलिडिटी, जानिए इनके बारे में सबकुछ

डाउनलोड डाटा को कर सकेंगे एक्सेस
जियो के इस ऐप में यूजर्स को इंटीग्रेटेड डाउनलोड मैनेजर भी मिलेगा। इसमें यूजर्स अपने डाउनलोड किए गए डाटा को एक्सेस कर सकेंगे। इसमें आप किसी वेबसाइट या वेबपेज को बुकमार्क भी कर सकते हैं। इस इंटीग्रेटेड डाउनलोड मैनेजर में यूजर्स तस्‍वीरें, वीडियो और डॉक्‍यूमेंट डाउनलोड कर सकते हैं। जिन्हें वे कभी भी एक्सेस कर पाएंगे। साथ ही इसमें यूजर्स को इनबिल्‍ट पीडएफ रीडर भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें— Jio का धमाका: 1999 रुपए में Jio Phone, 2 साल तक सबकुछ फ्री

स्थानीय भाषा में उपलब्ध होगा कंटेंट
रिलायंस जियो का यह ऐप जियो पेजेस कई भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसमें यूजर्स को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, मराठी, गुजराती, मलयालम, तेलुगू, बंगाली और कन्‍नड़ भाषा का सपोर्ट मिलता है। इसमें यूजर जब अपनी भाषा सलेक्ट करेगा तो ब्राउजर उस भाषा के हिसाब से न्यूज फीड को कस्टमाइज कर देगा। इससे यूजर को उसकी स्थानीय भाषा में कंटेंट उपलब्ध हो सकेगा।