अनोखा मैसेजिंग एप, इसमें सेंड का बटन नहीं, टाइप करते ही मैसेज दिखने लगेगा सामने वाले को, कमाल के फीचर्स

इस मैसेजिंग एप Honk में है सबकुछ रियल टाइम।
इस एप पर की गई चैटिंग को कोई ट्रेस नहीं कर पाएगा।
जैसे ही आप टाइप करके खत्म करेंगे तो चैट अपने आप गायब हो जाएगी।

ऐसे तो कई इंस्टैंट मैसेजिंग एप्स हैं, लेकिन इनमें व्हाट्सएप सबसे ज्यादा पॉपुलर मैसेजिंग एप है। अब नए तरह का इंस्टैंट मैसेंजिंग एप आया है। इस एप का नाम Honk है। सबसे खास बात यह है कि इसमें न तो कोई सेंड का बटन है और न ही इसमें चैट हिस्ट्री रहती है। इस एप में सबकुछ रियल टाइम होता है। इस एप के जरिए जब आप किसी से चैट कर रहे होंगे तो आप क्या टाइप कर रहे हैं वो दूसरी तरफ रियल टाइम दिखेगा। फिलहाल यह एप सिर्फ आईफोन यूजर्स के ही है।
कोई ट्रेस नहीं कर पाएगा
आमतौर पर जब हम किसी दूसरी मैसेजिंग एप में टाइप करते हैं तो सामने वाले को सिर्फ यह दिखता है कि आप टाइप कर रहे हैं, लेकिन Honk एप में आपको रियल टाइम दिखेगा कि क्या टाइप हो रहा है। साथ ही इस एप पर की गई चैटिंग को कोई ट्रेस नहीं कर पाएगा। जैसे ही आप टाइप करके खत्म करेंगे तो चैट अपने आप गायब हो जाएगी।
सेंड बटन नहीं
इस एप में मैसेज को सेंड करने के लिए कोई बटन नहीं हैं इसमें रिफ्रेश का बटन है। जब आपको दूसरा मैसेज टाइप करना हो तो रिफ्रेश के बटन पर क्लिक करें। इससे पहले वाला मैसेज गायब हो जाएगा और आप दूसरा मैसेज टाइप कर सकेंगे। अगर चैटिंग के बीच कोई कोई चला जाता है तो आपको इसका नोटिफिकेशन मिलेगा।
यह भी पढ़ें –हैकर्स भी लीक नहीं कर पाएंगे आपकी Whatsapp Chat, इन बातों का रखें ध्यान

फोटोज और इमोजी भी भेज सकते हैं
इस एप से चैटिंग करने के लिए जरूरी है कि जिससे आप चैट करना चाहते हैं, उसके फोन में भी यह एप इंस्टॉल हो। एप ओपन करने के बाद आपको ग्रे और ब्लू दो बड़े कॉन्वर्सेशन बबल्स दिखाई देंगे। ग्रे बबल में आपका कोई दोस्त टाइप करेगा जबकि इसके नीचे ब्लू बबल है, इसमें आपको टाइप करना है। आप जैसे ही ब्लू बबल में टाइप करना शुरू करेंगे तो दूसरे दोस्त को आपकी चैट दिखना शुरू हो जाएगी। इसमें आप रियल टाइम फोटोज और इमोजी भी भेज सकते हैं, लेकिन इसमें सेंड का बटन नहीं है।
यह भी पढ़ें –अब आसानी से चुन पाएंगे बेस्ट एप, Google ला रहा नया फीचर

सेट कर सकते हैं मैजिक वर्ड्स
इस एप में आप मैजिक वर्ड्स भी सेट कर सकते हैं। मान लिजिए आप मैजिक वर्ड्स के तहत किसी टेक्स्ट के लिए इमोजी सेट कर सकते हैं तो आप जैसे ही वो टेक्स्ट टाइप करेंगे तो पूरी स्क्रीन पर वो सेट की गई इमोजी फ्लोट करने लगेगी। हालांकि यह एंड टु एंड एन्क्रिप्शन है या नहीं इसकी भी फिलहाल जानकारी नहीं है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.