अब बिना वीडियो के भी Netflix पर पूरी करें मनपसंद वेब सिरीज

एंड्रॉयड ओएस पर नया नेटफ्लिक्स ( Netflix ) फीचर बिना वीडियो देखे भी सीरीज खत्म करने देता है।
नेटफ्लिक्स ने नया अपडेट रोल आउट करना शुरू किया, जल्द आप भी ले सकेंगे इसका फायदा।
नेटफ्लिक्स में फुल स्क्रीन वीडियो प्लेयर शुरू करने पर आपको टॉप में दिखेगा वीडियो-ऑफ बटन।

<p>New feature on Android, finish Netflix web series without it&#8217;s video</p>
नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स ( Netflix ) वीडियो स्ट्रीमिंग बाजार में वास्तव में इससे दूर हटकर एक कदम आगे ले जा रहा है। कंपनी ने अब अपने मोबाइल ऐप यूजर्स के लिए केवल-ऑडियो मोड जारी करना शुरू कर दिया है। इसका मतलब यह है कि यूजर बिना वीडियो स्ट्रीम देखे चलते-फिरते वक्त पूरी वेब सिरीज को सुन सकता है। एंड्रॉयड पुलिस की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, यह एंड्रॉयड ऐप पर सर्वर-साइड अपडेट के रूप में आ रहा है। इसका मतलब है कि आपको इस सुविधा को प्राप्त करने के लिए वास्तव में कुछ भी करने या ऐप को अपडेट करने की आवश्यकता नहीं है।
क्या पजामा पहनकर वर्क फ्रॉम होम करने से प्रोडक्टिविटी कम होती है?

हालांकि, इस फीचर को किसी हैरानी के रूप में नहीं लेना चाहिए क्योंकि अक्टूबर में इसके बारे में आंशिक जानकारी एक्सडीए डेवलपर्स वेबसाइट द्वारा एपीकेटी टियरडाउन में दिखा दी गई थी। नए फीचर के साथ आपको विशेष रूप से वीडियो देखने की ज़रूरत नहीं होगी और ठीक इसके साथ ही आप मोबाइल डेटा भी बचा सकते हैं।
https://twitter.com/AndroidPolice/status/1339148276155629571?ref_src=twsrc%5Etfw
यदि आप एंड्रॉयड पर नेटफ्लिक्स यूजर्स में से एक हैं, तो जब आप फुल-स्क्रीन वीडियो प्लेयर को चालू करते हैं, तो आप इसके टॉप पर एक नया वीडियो ऑफ़ बटन देख पाएंगे। एक बार इस बटन के इनेबल होने के बाद आप केवल प्लेबैक कंट्रोल्स और ब्राइटनेस कंट्रोल स्लाइडर के साथ बिना वीडियो के ऑडियो सुन सकते हैं।
Co-WIN ऐप: कैसे डाउनलोड करें और कोरोना वैक्सीन के लिए ऑनलाइन प्री-रजिस्टर करें

सेटिंग्स में एक ‘ऑडियो-ऑन्ली’ यानी केवल ऑडियो का विकल्प होता है जो आपको ‘ऑलवेज ऑन’ फीचर या ‘हेडफ़ोन या एक्सटर्नल स्पीकर्स’ या ‘ऑफ़’ विकल्पों में से एक को चुनने का मौका देता है। यह फीचर जोड़ने योग्य है कि इस सुविधा को अंतिम यूजर्स तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है क्योंकि यह अभी रोल आउट होना शुरू हो गया है।
गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स ने हाल ही में खुलासा किया था कि भारतीयों ने 2020 में सबसे ज्यादा क्या देखा। भारत में 80 फीसदी से अधिक यूजर्स ने पिछले साल से हर हफ्ते एक फिल्म देखी है। इसने 2019 की तुलना में भारत में रोमांटिक फिल्मों को देखने में 250 फीसदी की वृद्धि देखी।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.