Twitter को टक्कर देने आया देसी एप Tooter, पीएम मोदी, अमित शाह सहित इन लोगों ने बनाए अकाउंट

पीएम मोदी के Tooter अकाउंट का स्क्रीनशॉट हो रहा वायरल
फिलहाल इसका एंड्रॉयड वजन ही लॉन्च किया गया है।
इसका इंटरफेस और कलर ट्विटर जैसा है, लेकिन इसका लोगो शंख की तरह है।

चाइनीज एप्स पर बैन के बाद मेड इन इंडिया एप्स काफी पॉपुलर हो रही है। अब एक और देसी एप चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट Twitter को टक्कर देने भारतीय सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Tooter शुरू हुआ है। यह स्वदेशी एप Tooter सुर्खियों में आ गया है। इसे मेड इन इंडिया (Made in India) के तहत शुरू किया गया है। खास बात यह है कि इसे देश के कई गणमान्य व्यक्ति यूज कर रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी Tooter पर अपना अकाउंट बनाया है। उनके अकाउंट का एक स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है।
इन लोगों ने बनाया Tooter पर अपना अकाउंट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा Tooter पर गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भी अकाउंट हैं। इनके अलावा अभिनेता अभिषेक बच्चन और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का भी अकाउंट बन गया है। इनके अकाउंट वेरिफाईड भी कर दिए गए हैं।
पीएम के अकाउंट का स्क्रीशॉट वायरल
Tooter पर पीएम मोदी के अकाउंट का स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है। इस स्क्रीनशॉट में उनका अकाउंट वेरिफाईड दिख रहा है। ट्विटर की तरह इसमें ब्लग बैगेज दिख रहा है। वहीं अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित अन्य लोगों के अकाउंट भी वेरिफाईड दिख रहे हैं। हालांकि इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि ये अकाउंट पीएम मोदी और अन्य लोगों ने खुद बनाएं हैं या फिर किसी की शरारत है।
यह भी पढ़ें— TikTok बैन के बाद बढ़ी इंडियन ‘Chingari’ की पॉपुलैरिटी, हुए इतने करोड़ यूजर्स

आईओएस वर्जन नहीं
रिपोर्ट के अनुसार इस स्वदेशी एप Tooter को इसी साल जून-जुलाई में लॉन्च किया गया और अगस्त में पीएम मोदी ने इस पर अपना अकाउंट बनाया। यह एप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। फिलहाल इसका एंड्रॉयड वजन ही लॉन्च किया गया है। इसका आईओएस वर्जन अभी नहीं आया है।
यह भी पढ़ें—भारतीय यूजर्स के लिए फ्री रहेगा Google Pay, पैसे ट्रांसफर पर नहीं देना पड़ेगा कोई चार्ज

शंख की तरह लोगो
दिखने में यह एप ट्विटर जैसा ही है। इसका इंटरफेस और कलर ट्विटर जैसा है। हालांकि इसका लोगो शंख की तरह है। Tooter ने Made in India टैग पर जोर दिया है। इस पर किए गए पोस्ट को toots कहा जा रहा है। इसकी वेबसाइट पर लिखा है कि हमारा मानना है कि भारत में एक स्वदेशी सोशल नेटवर्क होना चाहिए। Tooter हमारी स्वदेशी आंदोलन 2.0 (Swadeshi Andolan 2.0) है। इस आंदोलन में हमसे जुड़ें।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.