ऐप वर्ल्ड

Instagram New Feature: अब इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर लिंक पोस्ट कर सकेंगे, जानिए डिटेल्स

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर एक नया फीचर आ गया है जिसकी मदद से अब स्टोरीज़ पर लिंक को पोस्ट किया जा सकता है। हालांकि यह फीचर सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

नई दिल्लीSep 20, 2021 / 10:32 am

Tanay Mishra

Instagram Rolls Out New Feature For Adding Links To Stories

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम सोशल मीडिया के इस दौर में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप है। वर्तमान में दुनियाभर में इंस्टाग्राम के करीब 100 करोड़ ऐक्टिव यूज़र्स हैं। यह फोटो शेयरिंग ऐप युवाओं और टीनएजर्स में तो लोकप्रिय है ही, साथ ही मिडल-ऐज लोगों भी इसका इस्तेमाल करते हैं। इंस्टाग्राम पर आप अपनी फोटोज़ पोस्ट करने के साथ-साथ दूसरे यूज़र्स को फाॅलो कर सकते हैं, उनकी फोटोज़ देख सकते हैं, उन फोटोज़ पर लाइक और कमेन्ट भी कर सकते हैं। साथ ही इसपर स्टोरीज़ पोस्ट भी की जा सकती है और दूसरे यूज़र्स की स्टोरीज़ भी देखी जा सकती है। इंस्टाग्राम पर मैसेजिंग का फीचर भी मिलता है। इसके साथ ही इंस्टाग्राम समय-समय पर नए फीचर्स भी लाता रहता है जिससे यूज़र्स को कुछ नया मिलता रहे। हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक नया फीचर शुरू किया है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स अब अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर लिंक पोस्ट कर सकेंगे। यह लिंक किसी वेबसाइट या बिज़नेस प्रमोशन के लिए हो सकता है।
सभी यूज़र्स के लिए नहीं है यह फीचर

इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरीज़ पर लिंक पोस्ट करने का फीचर वर्तमान में सिर्फ उन्हीं यूज़र्स के लिए उपलब्ध है जिनका या तो वैरिफाईड अकाउंट हैं, या 10,000 से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं।
यह भी पढ़े – Instagram Testing New Feature: इंस्टाग्राम पर आ सकता है नया फीचर, जानिए डिटेल्स

कैसे पोस्ट करें अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर लिंक?

आइए जानते है इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर लिंक पोस्ट करने के आसान स्टेप्स के बारे में।
यह भी पढ़े – Instagram फोटोज़ को अपने स्मार्टफोन में ऐसे करें डाउनलोड, ये हैं आसान टिप्स

Home / Gadgets / Apps / Instagram New Feature: अब इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर लिंक पोस्ट कर सकेंगे, जानिए डिटेल्स

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.