Google ला रहा TrueCaller जैसा एप, यूजर्स को इसमें मिलेंगे से खास फीचर्स!

गूगल के इस एप में TrueCaller की तरह कॉलर आईडी फीचर जोड़ा जाएगा।
इस नए एप को Google Call के नाम से किया जा सकता है लॉन्च।
उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही गूगल का यह एप प्ले स्टोर पर हो सकता है लिस्ट।

भारत में TrueCaller एप काफी पॉपुलर है,लेकिन अब इसका मुकाबला Google के नए एप से होगा। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल भी TrueCaller जैसा एप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबरों के अनुसार, गूगल अपने Phone by Google एप को नए अवतार में लॉन्च कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो इस एप में यूजर्स के कई लिए कई बदलाव देखने को मिलेंगे। बता दें कि इन दिनों गूगल अपनी सर्विसेज औ एप्स को अपग्रेड कर रही है। इसके तहत गूगल ने अपने कई एप्स में नए फीचर्स एड किए हैं और कुछ नई सर्विसेज भी रोल आउट की है। अब वह Phone by Google को रिलॉन्च करने की तैयारी में है।
कॉलर आईडी का फीचर
हाल ही YouTube पर एक विज्ञापन देखा गया, जिसके बाद से Phone by Google एप के रिलॉन्च की खबर वायरल हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इस फीचर से पता चलता है कि गूगल के इस एप में TrueCaller की तरह कॉलर आईडी फीचर जोड़ा जाएगा। ट्रू कॉलर के ही तरह ये कॉलर का नाम और दूसरी डीटेल्स दिखाएगा। हालांकि गूगल की तरफ से आधिकारिक तौर पर नए एप को लेकर कोई जानकारी या बयान सामने नहीं आया है।
Google Call हो सकता है नाम
रिपोर्ट के अनुसार गूगल इस नए एप को Google Call के नाम से लॉन्च कर सकता है। इसमें यूजर्स को कॉलर आईडी और स्पैम प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स मिलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही गूगल का यह एप प्ले स्टोर पर लिस्ट हो सकता है। यूट्यूब पर देखे गए विज्ञापन को ‘lets you answer with confidence’ कैप्शन दिया गया है। इसमें यूजर्स को कॉलर के नाम को पढ़ने सहित कई फीचर्स मिलेने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें—Truecaller लाया कमाल का फीचर, पता चल जाएगा किस वजह आया है कॉल

गायब हो जाएगी पुरानी कॉलर हिस्ट्री
बता दें कि गूगल फोन एप फिलहाल नॉन पिक्सल फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। नए अपडेट के बाद स्क्रीन लॉक होने पर भी कॉलर के नाम सहित अन्य जानकारियां मिलेंगी। साथ ही इसमें ऑटो डिलेशन फीचर भी जोड़े जाने की उम्मीद है। इससे 30 दिन से पुरानी कॉलर हिस्ट्री एप से गायब हो जाएगी। साथ ही इस एप में ‘Saved voicemails’ का शॉर्टकट भी मिलने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें—Google की Task Mate सर्विस से घर बैठे करें मोटी कमाई, किसी डिग्री की जरूरत नहीं, यहां जानें पूरी डिटेल

Truecaller ने जोड़ा Call Reason फीचर
बता दें कि हाल ही Truecaller में एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसके जरिए यूजर्स को पता चल जाएगा कि कॉलर किस वजह से कॉल कर रहा है। Truecaller के इस नए फीचर का नाम Call Reason है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल कर रहें, जिसके पास आपको नंबर सेव नहीं है तो Truecaller के इस नए फीचर के जरिए आप उसमें कॉल करने के कारण बता सकते हैं। ऐसे में जब आप उसे कॉल करेंगे तो उसकी स्क्रीन पर कारण भी जाएगा कि आप उसे क्यों कॉल कर रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.