Google ने लॉन्च किए ये धाकड़ फीचर्स, आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस पर होंगे आधारित

गूगल की इस 3 दिवसीय सालाना कॉन्फ्रेंस में आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस को बढ़ावा देने की बात पर जोर दिया गया है।

नई दिल्ली: कैलिफोर्निया में गूगल की सालाना डेवलेपर्स कॉन्फ्रेंस की शुरुआत हो चुकी है और इसकी शुरुआत में ही गूगल ने कुछ बड़े ऐलान कर दिए हैं। बता दें गूगल की इस 3 दिवसीय सालाना कॉन्फ्रेंस में आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस को बढ़ावा देने की बात पर जोर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी के कुछ बड़े फीचर्स में भी बदलाव किए गए हैं साथ ही कुछ नए फीचर्स को ऐड भी किया गया है जो यूजर के लिए काफी यूजफुल है। इस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने कीनोट से की है।
जानिए किस फीचर्स में हुआ बदलाव

गूगल फोटोज : बता दें कि 2 साल पहले लॉन्च किए गए गूगल फोटोज फीचर में कम्पनी ने बड़ा बदलाव किया है। इस फीचर में आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस को बढ़ावा दिया गया है। पहले जब आप अपने फोन से तसवीरें खींचते थे तो ये तस्वीरें आपके फोन में बिखरी हुई रहती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा दरअसल बदलाव के बाद अब गूगल फोटोज में डुप्लीकेट फोटोज अपने आप डिलीट हो जाएंगी और साडी तस्वीरें एक जगह इकठ्ठी हो जाएंगी।
इन फीचर्स को ऐड किया गया

सजेस्टेड शेयरिंग: जब भी आप अपने दोस्तों के साथ अपनी तस्वीरें खींचते हैं तो आपके दोस्त इन तस्वीरों को मांगते हैं तो ऐसे में गूगल का यह फीचर तस्वीरें शेयर करने में आपके बड़े काम आएगा। दरअसल यह फीचर सिर्फ सजेस्टेड फोटोज को आपके दोस्तों को सेंड करता है जो अच्छी क्लिक हुई रहती हैं। दरअसल यह फीचर भी आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस पर काम करता है। यह आपकी शेयरिंग की हैबिट को समझकर उसी हिसाब से काम करता है।
शेयर्ड लाइब्रेरी: गूगल का यह फीचर वाकई कमल का है जिसकी मदद से आप किसी दुसरे व्यक्ति की तस्वीरें भी अपनी लाइब्रेरी में देख सकते हैं, दरअसल यह पूरी तरह से यूजर पर निर्भर करेगा कि वो कौन सी तसवीरें आपको दिखाना चाहता है। गूगल का यह नया फीचर फैमिली और फ्रेंड्स के लिए काफी काम का है। यह फीचर कुछ ही हफ्तों में आने वाला है।
फोटो बुक्स : गूगल का यह फीचर भी आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस का ही उदाहरण है। दरअसल इस फीचर में आपको बस फोटो बुक्स पर क्लिक करना है जिसके बाद यह अपने आप फोटोज बुक्स को चन्द मिनटों में बना देगा। यह फीचर अपने आप ही चुनिंदा तस्वीरों को लेकर बुक बना देता है। यह फीचर यूजर का काफी समय बचाता है।
 

 

 

 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.