Facebook ने छोटे कारोबारियों को दिया तोहफा, लॉन्च किया 'नई शुरुआत' कैंपेन

|

Published: 15 Dec 2020, 08:22 PM IST

  • Facebook फ्यूल फॉर इंडिया के आगामी वर्चुअल इवेंट में कारोबारियों की सफलता की कई कहानियां लॉन्च की जाएंगी।
  • नई शुरूआत फिल्म का निर्माण वंडरमैन थॉम्पसन ने किया है।

Facebook ने भारत के छोटे कारोबारियों के स्थिति के अनुसार ढलने के लचीलेपन को सलाम करते हुए नई शुरूआत लॉन्च की है। विश्व के सामने महामारी के रूप में आए भीषण संकट के बीच छोटे कारोबारियों ने जिस तरह अपने बिजनेस को फिर से खड़ा करने के लिए बुलंद हौसलों का परिचय देते हुए नई शुरूआत की, उसका जश्न Facebook ने मनाया है। हालांकि महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत में Lockdown कर दिया गया, लेकिन इस दौरान इंटरनेट पर Facebook फैमिली के एप्स ने लोगों, कारोबारियों और कम्युनिटीज को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Facebook फ्यूल फॉर इंडिया
जब कोरोना छोटे कारोबारियों पर विपरीत असर डाल रहा था, उस समय कई लोगों ने अपने कामकाज की रफ्तार को बरकरार रखने के लिए ऑनलाइन आकर Facebook का रुख किया। नई शुरूआत ने देश भर में आशावाद, ताकत और आर्थिक सुधार की कई असली कहानियों का जश्न मनाया। 15 और 16 दिसंबर को Facebook फ्यूल फॉर इंडिया के आगामी वर्चुअल इवेंट में इस तरह की कई कहानियां लॉन्च की जाएंगी।

स्मॉल बिजनेस के लिए नए अवसरों का निर्माण
Facebook इंडिया में स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस की निदेशक अर्चना वोहरा ने नई शुरूआत के बारे में बताते हुए कहा, Facebook का लक्ष्य हमेशा से कारोबारियों के लिए नए अवसरों का सृजन करना रहा है। Facebook ने स्मॉल बिजनेस के लिए खासतौर पर भारत में 60 मिलियन से ज्यादा नए अवसरों का निर्माण किया है। इस अनिश्चितता के माहौल में हम सभी छोटे कारोबारियों के हौसले से बेहद प्रभावित हुए, जिन्होंने अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए ऑनलाइन नए तरीकों और रणनीति की खोज की। इसमें कई लोग पहली बार ऑनलाइन जुड़े थे।

हर दिन हम छोटे और मंझोले कारोबारियों की ओर से समाज के सामने पेश किए गए हैरतअंगेज और अनोखे उदाहरणों को देखते हैं, जिन्होंने खासतौर से इस चुनौतीपूर्ण समय में नई शुरूआत की और अपने बिजनेस का विस्तार किया। यह फिल्म कारोबारियों के आर्थिक घाटे से उबरने और नई शुरूआत करने का जश्न मनाती है। हमें उम्मीद है कि उनके लचीलेपन से देश में लाखों दूसरे कारोबारियों और उद्यमों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।

यह भी पढ़ें—बड़े संकट में Facebook, बेचना पड़ सकता है Whatsapp और Instagram, यहां जानें क्या है मामला

वंडरमैन थॉम्पसन ने किया फिल्म का निर्माण
नई शुरूआत की पेशकश एक फिल्म से की गई, जिसका फोकस तीन अनोखे स्मॉल बिजनेस पर होगा। इनमें टॉक्सिन फ्री मॉम एंड बेबी प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी, द मॉम्स कंपनी, कॉफी मेकिंग के स्मॉल बिजनेस से जुड़ी कंपनी, स्लीपी ऑउल और स्थिर फैशन ब्रैंड डूडलएज शामिल हैं। नई शुरूआत फिल्म का निर्माण वंडरमैन थॉम्पसन ने किया है। यह कैंपेन प्रिंट, डिजिटल और टेलिविजन पर चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें—Facebook ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया डार्क मोड फीचर, इंस्टाग्राम से अलग होगा इंटरफेस

ऑनलाइन स्किल प्रोग्राम
पिछले कुछ महीनों में Facebook ने छोटे कारोबार को आर्थिक घाटे से उबारने के लिए कई कदम उठाए हैं। Facebook ने 100 मिलियन डॉलर की ग्रांट के हिस्से के तौर पर 4.3 मिलियन डॉलर के अनुदान की घोषणा छोटे कारोबारियों की मदद देने के लिए की है। Facebook इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण ऑनलाइन स्किल प्रोग्राम चलाकर कोरोना महामारी के दौरान छोटे कारोबारियों को लगातार मदद मुहैया करा रही है।