Coronavirus: अगर कर रहे हैं Work from Home तो इस्तेमाल करें Apple के ये Apps

Coronavirus Outbreak: Work from Home कर रहें है काम तो Apple के ये Apps करेंगे आपकी मदद
App Store से फ्री में कर सकते हैं Download

<p> Apple Apps</p>

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते केस के चलते दुनियाभर की आधी से अधिक कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम काम करने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में इन लोगों की मदद के लिए दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल (Apple) ने कुछ ऐसे ऐप्स पेश किए है जो घर बैठे काम करने में आपकी मदद करेगा। ये सभी ऐप्स आपको App Store पर मौजूद मिलेंगे, जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

ये ऐप्स हैं शामिल

एप्पल ने कहा है कि वो अपने ऐप स्टोर पर कोरोना वायरस ऐप के लिए कड़े नियम बना रही है। इसी के तहत हाल ही एप्पल ने 4 ऐसे ऐप्स को अपने ऐप स्टोर से हटा दिया है, जिसमें कोविड-19 से जुड़े गलत आंकड़े दिए जा रहे थे।एप्पल के इस कदम के पीछे का मकसद है कि लोगों तक कोरोना वायरस से जुड़ी गलत जानकारी को फैलने से रोका जाएगा। इसके साथ ही एप्पल ने उन NGO और सरकारी एजेंसियों के लिए मेंबरशिप फीस माफ कर दी है जो COVID-19 ऐप को मुफ्त में वितरित करने की योजना बना रहे हैं।

Coronavirus से बचना है तो फोन में डाउनलोड करें ये App, 100 मीटर की दूरी से भेजेगा अलर्ट

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते Apple ने जून में होने वाले अपने सालाना WWDC डेवलपर इवेंट को रद्द कर दिया है। साथ ही कंपनी ने 27 मार्च तक चीन के बाहर सभी रीटेल स्टोर को भी बंद कर दिया है और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है ताकि इस वायरस को फैसले से रोका जा सके। बता दें कि चीन में Apple के स्टोर को दोबार ओपन कर दिगा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.