Apple Music में लॉन्च हुआ नया सेक्शन, पता चलेगी गानों के पीछे की कहानी और...

|

Published: 28 Feb 2021, 03:28 PM IST

  • यह सेक्शन गीत की रचना करने वाले लोगों के प्रोफाइल की तरह से दिखाई पड़ेगा, जिसमें कलाकारों के बारे में विस्तृत जानकारी रहेगी।
  • इस सेक्शन को 'बिहाइन्ड द सॉन्ग्स' सेक्शन के नाम से लॉन्च किया गया है।

Apple Music ने 'बिहाइन्ड द सॉन्ग्स' सेक्शन लॉन्च किया है, जिसमें गीतकार, प्रोड्यूसर्स के काम और उनकी मेहनत के बारे में दिखाया जाएगा। यूजर्स या तो Apple Music में जाकर बिहाइन्ड द सॉन्ग्स को सर्च कर इस पेज को विजिट कर सकते हैं या वे सीधे तौर पर भी इस पर जा सकते हैं।
एप्पल इंसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह सेक्शन गीत की रचना करने वाले लोगों के प्रोफाइल की तरह से दिखाई पड़ेगा, जिसमें कलाकारों के बारे में विस्तृत जानकारी रहेगी।

मिलेंगी ये जानकारियां
इसमें Apple Music ओरिजिनल वीडियो कंटेंट, गाने के बोल, गाने के पीछे की कहानी, इसमें शामिल कलाकार, लेखक के बारे में जानकारी रहेगी। नियाल होरान, दुआ लीपा, चार्ली एक्ससीएक्स, आर्लो पार्क्‍स, टन्स एंड आई, सैम स्मिथ जैसे कई कलाकारों को इसमें शामिल किया जाएगा। एप्पल ने ब्रिटेन और आयरलैंड के गीतकार और संगीतकारों का प्रतिनिधित्व करने वाली इकाई आइवर नोवेलो अवॉर्ड्स के साथ भी साझेदारी की है ताकि अपने राइजिंग स्टार अवॉर्ड के साथ संगीत रचनाकारों के समुदाय पर अधिक से अधिक प्रकाश डाला जा सके।

एप्पल ने क्रोमा से मिलाया हाथ
इलेक्ट्रॉनिक्स और ड्यूरेबेल्स के लिए टाटा समूह की तरफ से एक रिटेल श्रृंखला-क्रोमा ने एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स की बर्थ एनिवर्सरी को मनाने के लिए अपने हैशटैग एप्पल यू एंडक्रोमा प्रोग्राम को लॉन्च करने का ऐलान किया। इसके तहत ग्राहक अब देशभर के सभी 180 से अधिक क्रोमा स्टोर्स और इसकी वेबसाइट क्रोमा डॉट कॉम पर ‘ऑल थिंग्स एप्पल’ का अनुभव ले पाएंगे।

प्रोडक्ट्स पर मिलेगी छूट
एप्पल के सहयोग से लॉन्च किए गए इस प्रोग्राम के तहत प्रोडक्ट की खरीददारी करते वक्त ग्राहकों को विशेषज्ञों से सलाह दी जाएगी, डिवाइस के बारे में अच्छे से समझने में मदद मिलेगी। इस प्रोग्राम की एक और विशेषता यह है कि इसमें एप्पल के तमाम प्रोडक्ट्स पर बेहतरीन ऑफर्स भी मिलेंगे जैसे कि एप्पल के दो डिवाइस खरीदने पर ग्राहक दूसरे डिवाइस पर अतिरिक्त 5 फीसदी की छूट का लाभ उठा पाएंगे। इसके अलावा, तीन या उससे अधिक डिवाइस की खरीददारी पर ग्राहकों को अतिरिक्त 10 फीसदी तक की छूट मिलेगी। अधिक की खरीददारी पर अधिक की छूट मिलेगी।