दुनिया की सबसे ज्यादा बालों वाली लडक़ी ने किया पहली बार किया शेव, अब करेंगी शादी

थाईलैंड की इस लडक़ी, जिसे दुनिया की सबसे ज्यादा बालों वाली लडक़ी के तौर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

<p>Worlds Hairiest Girl Has Found Love</p>
17 साल की सुपात्रा सासुफैन की पहचान दुनिया की सबसे ज्यादा बालों वाली लडक़ी के तौर हैं। २०१० में सुपात्रा का नाम इसी वजह से गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हुआ है। इन दिनों सुपात्रा फिर से चर्चा में हैं वह भी अपनी खूबसूरती की वजह से। दरअसल सुपात्रा ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर बिना बालों वाली एक फोटो शेयर की है। जिसे देखकर उसे जानने वाले पूरी तरह से चौंक गए हैं। सुपात्रा के पिता के मुताबिक उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो पा रहा था इसलिए अब उनकी बेटी ने शेविंग का सहारा लिया है। पिता ने यह भी कहा कि अब उनकी बेटी काफी खुश है और जल्द ही अपने बायफ्रेंड से शादी कर रही हैं।
क्या है सुपात्रा को बीमारी
सुपात्रा थाईलैंड के बैंकॉक की रहने वाली हैं। वे ‘एंब्रास सिंड्रोम’ और ‘वेयरवुल्फ सिंड्रोम’ नाम के एक बीमारी की शिकार हैं। इस बीमारी में व्यक्ति के चेहरे, हाथ, पीठ, कान में बाले निकलने लगते हैं। यह बाल लगातार बढ़ते रहते हैं। इसके इलाज के लिए लेजर ट्रीटमेंट लेना पड़ता है। सुपात्रा ने भी लेजर ट्रीटमेंट का सहारा लिया ताकि बालों का बढ़ाना बंद हो जाए, लेकिन इसका कुछ खास असर नहीं पड़ा।
 

स्कूल में उड़ाते थे बच्चे मजाक
हर तरफ बालों की वजह से बचपन से ही सुपात्रा का लोग मजाक उड़ाते थे। स्कूल में बच्चे उन्हें वुल्फवुमैन, मंकी फेस जैसे नामों से पुकारा करते थे। पहले इन बातों का बुरा लगता था लेकिन धीरे-धीरे अपनी परिस्थिति के साथ जीना सीख लिया। सुपात्रा कहती हैं कि मैंने अपनी बीमारी के साथ समझौता कर लिया था। मैं समझ गई थी कि मुझे इसके साथ ही जीना है लेकिन अब मेडिकल टेक्नोलॉजी में काफी बदलाव आया है। उम्मीद है कि इसका इलाज भविष्य में कोई न कोई खोज निकलेगा।
 

 

शेव करने के बाद मिला पति
शेव करने के बाद सुपात्रा काफी खुश हैं। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्होंने अपनी इस खुशी का इजहार भी किया। उन्होंने बताया कि शेविंग के बाद मुझे मेरा प्यार मिल गया है। अपनी पति के साथ फोटो पोस्ट कर वे लिखती हैं- तुम मेरी जिंदगी में पहले प्यार नहीं हो, बल्कि तुम ही सिर्फ मेरे प्यार हो।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.