Viral Video: रिक्शे को खींचता एक रोबोट, देखकर हैरान रह गए सोशल मीडिया यूजर

|

Updated: 24 Oct 2020, 12:02 AM IST

Highlights

  • जानवर की तरह दिखने वाले इस रोबोट का वीडियो वायरल हो रहा है।
  • सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा है।

वाशिंगटन। वैज्ञानिकों ने एक ऐसे रोबोट को तैयार किया है जो एक भारी भरकम इंसान को भी आसानी से एक रिक्शे में बैठाकर घुमा सकता है। किसी जानवर की तरह दिखने वाले इस रोबोट का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में रोबोट एक इंसान को रिक्शे में छींचता दिख रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं और अपनी-अपनी राय भी दे रहे हैं।

US Presidential Debate: ट्रंप ने भारत की हवा को गंदा बताया, पेरिस समझौते से निकलने को ठहराया सही

इस फुटेज में अमरीकी इफेक्ट डिजाइनर और टेलीविजन पर्सनेलिटी एडम सैवेज एक तीन टायर वाली एक गाड़ी पर बैठते दिख रहे हैं। इसे एक रोबोट डॉग खींच रहा है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा है। वीडियो में एडम सैवेज को रोबोट डॉग से बंधी गाड़ी पर चढ़ते देखा जा रहा है। जैसे ही वे सड़क पर चलने का इशारा देते हैंं, वैसे ही रोबोट रिक्शे को लेकर सड़क पर दौड़ने लगता है।

Vladimir Putin: आर्मीनिया-अजरबैजान की जंग में अब तक में मारे गए पांच हजार लोग

इसे रोबोट डॉग का नाम 'स्पॉट' दिया है। स्पॉट एक "फुर्तीला मोबाइल रोबोट" है जिसे अमरीकी इंजीनियरिंग और रोबोटिक्स डिजाइन कंपनी बोस्टन डायनेमिक्स ने तैयार किया है।

इस रोबोट की खासियत है कि यह रास्ते को नेविगेट कर किसी को भी उसके गंतव्य स्थान पर पहुंचा सकता है। इसके अब तक 65 हजार 200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इसके साथ 4500 से ज्यादा लाइक्स और साढ़े सात सौ से ज्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं।