Coronavirus: अमरीका-फ्रांस में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े, ब्रिटेन में लगाया लॉकडाउन

|

Updated: 24 Oct 2020, 03:03 PM IST

Highlights

  • अमरीका के 38 राज्‍यों में कोरोना से हालत बहुत बदतर हैं।
  • ब्रिटेन में देखें तो कोरोना वायरस बुरी तरह से अपने पैर पसार चुका है।

वॉशिंगटन/पेरिस/लंदन। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के तमाम दावों के बावजूद अमरीका में कोरोना वायरस एकबार फिर से कहर बनकर उभर रहा है। अमरीका में शुक्रवार को करीब 80 हजार नए मामले सामने आए है।

अमरीका के 38 राज्‍यों में कोरोना से हालत बहुत बदतर हैं। उधर, फ्रांस में भी कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 42 हजार नए मामले सामने आए हैं। वहीं, ब्रिटेन में देखें तो कोरोना वायरस बुरी तरह से अपने पैर पसार चुका है। इस कारण सख्‍त लॉकडाउन की जरूर पड़ रही है।

America के मना करने पर भी तुर्की ने किया S-400 का परीक्षण, एर्दोगान ने किया पलटवार

कोरोना वायरस से अमरीका में भी अब तक 2,29,284 लोगों की मौत हो गई है और 8,746,953 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना वायरस के नए मामलों आने से अमरीका और फ्रांस दोनों ही जगहों पर अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है।

Donald Trump ने सूडान को आतंकी सूची से बाहर निकाला, इजराइल से कराया समझौता

फ्रांस में अब तक 34,508 लोग कोविड-19 के शिकार पाए गए हैं। वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस से होने वाली कुल मौतों की संख्या 11,49,229 तक पहुंच चुकी है। इस बीच अमरीका के जानेमाने विशेषज्ञ डॉक्‍टर एंथनी फौसी का कहना है कि अब समय आ गया है कि पूरे अमरीका में कड़े नियम लागू किए जाएं। अमरीका में मास्क को अनिवार्य करा जाए। उन्‍होंने अमरीकी लोगों से अनुरोध किया कि वे कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्‍क का इस्‍तेमाल जरूर करें।