संयुक्त राष्ट्र का बयान, भारत से मिले कोविड-19 रोधी टीकों का भंडार खत्म

यूएन को चीन से कोविड-19 रोधी टीकों की तीन लाख खुराक दान में मिली है।

<p>corona vaccine</p>

नई दिल्ली। विश्व निकाय के महासचिव एंतोनियो गुटेरस के प्रवक्ता के अनुसार भारत द्वारा इस वर्ष की शुरुआत में शांति रक्षकों के लिए दान करे गए कोरोना रोधी टीकों का भंडार खत्म हो चुका है। प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक का कहना है कि यूएन को चीन से कोविड-19 रोधी टीकों की तीन लाख खुराक दान में मिली है।

दो लाख खुराक भेंट की थी

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता के अनुसार, चीन का यह दान बहुत माने रखता है। क्योंकि इस वर्ष मार्च में भारत सरकार द्वारा दान करे गए टीकों का भंडार खत्म हो गया है। भारत ने यूएन के सभी मिशनों में उसके शांति रक्षकों के लिए कोरोना रोधी टीकों की दो लाख खुराक भेंट की थी।

ये भी पढ़ें: अबू धाबी में प्रवेश के नियमों में मिली ढील, जानिए किस रणनीति ने एक साल में वायरस से लड़ने में मदद की

भारत, संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा मिशनों में सबसे अधिक सैनिक भेजने वाले देशों में से एक है। चीन में सिनोफार्म के द्वारा तैयार टीकों को इस वर्ष की शुरुआत में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आपात उपयोग के लिए सूचीबद्ध करा था। इसे संयुक्त राष्ट्र कर्मियों तथा शांति रक्षकों को दिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबोर्न में लोगों ने कोरोना महामारी को फैलने से रोकने को लेकर लॉकडाउन लगाने के विरोध में शनिवार को एक रैली निकाली। इस दौरान प्रदर्शन को रोकने को लेकर पुलिस ने मिर्च स्प्रे का छिड़काव भी करा। यहां रिचमंड उपनगर में करीब एक हजार प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान मामूली झड़पें भी सामने आईं। इसके साथ कई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार हो गए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.