Coronavirus: मास्क न पहनने पर थाईलैंड के पीएम पर लगा जुर्माना, गवर्नर की टिप्पणी के बाद हुई कार्रवाई

|

Published: 27 Apr 2021, 03:48 PM IST

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर यहां मास्का न पहने पर लगता है भारी भरकम जुर्माना, थाईलैंड में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है।

बैंकाक। कोरोना महामारी के बीच मास्क न पहनने पर थाइलैंड के पीएम प्रयुथ चान ओचा (Prayuth Chan Ocha)पर 190 डॉलर यानी 14 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है। यह जानकारी यहां के गवर्नर ने दी। हालांकि थाइलैंड में मास्क न पहनने पर जनता से लगभग 47 हजार रुपये जुर्माना वसूलने का प्रावधान है।

Read More: Coronavirus का बड़ा असर, भारत से सीधी उड़ानों पर ऑस्ट्रेलिया ने भी लगाई रोक

मीटिंग में मास्क नहीं पहने हुए थे

थाइलैंड के पीएम प्रयुथ चान ओचा ने फेसबुक पेज पर अपनी फोटो शेयर की, इसमें वे मीटिंग में मास्क नहीं पहने हुए थे। इसे लेकर बैंकाक के गवर्नर असाविन क्वानमुआंग आपत्ति जताई। इसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर पीएम को उनके द्वारा नियम के उल्लंघन के बारे में जानकारी दे डाली।

Read More: Google सीईओ सुंदर पिचाई भारत की कोरोना जंग में देंगे साथ, 135 करोड़ की आर्थिक मदद

47 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना

थाइलैंड में कोरोना वायरस की रफ्तार में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। इस कारण सरकार ने आम जनता पर मास्क न पहनने पर भारी जुर्माना लगाने का फैसला किया है। थाइलैंड के सभी 48 प्रांतों में मास्क न लगाने वालों से 640 डॉलर करीब 47 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला जाएगा। यहां की सरकार कोरोना की नई लहर का सामना कर रही है। स्वास्थ्य सेवाओं की कमी के कारण सख्त पाबंदी के दौरान इस तरह के निर्णय लिया गया है।

Read More: भारत और फ्रांस की नौसेनाओं का अरब सागर में तीन दिन का युद्धाभ्यास शुरू

देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा

थाईलैंड ने कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में तेजी के कारण भारत से लोगों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली स्थित थाई दूतावास ने बयान देकर बताया कि भारत से थाईलैंड में एक मई से प्रवेश के लिए गैर थाई नागरिकों को जारी प्रमाणपत्र किए जा रहे हैंं।