कोरोना वैक्सीनेशन पर हंसने वाले की Covid-19 से हुई मौत, जानिए कौन था स्टीफेन हार्मोन

स्टीफेन हार्मोन (Stephen Harmon) नामक व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination) का खूब मजाक उड़ाया और बाइडन के वैक्सीनेशन कैम्प को भी मजाक बताया। लेकिन अब स्टीफेन की कोरोना (Corona) से मौत (Died) हो चुकी है।

<p>कोरोना वैक्सीनेशन पर हंसने वाले की कोरोना से हुई मौत, जानें कौन था स्टीफेन हार्मोन</p>
नई दिल्ली। लॉस एंजिल्स के स्टीफेन हार्मोन ने सोशल मीडिया पर कोरोना वैक्सीनेशन के प्रयास और वैश्विक महामारी कोरोना का मजाक उड़ाया था, लेकिन हाल ही मे उसी बीमारी से स्टीफेन की मौत हो गयी है। स्टीफन हार्मन की उम्र 34 वर्ष बताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

इंडोनेशिया में कोरोना का मासूमों पर कहर, एक सप्ताह में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत

पिछले महीने ही स्टीफन ने ट्वीट किया था कि, “अगर आपको ईमेल की समस्या हो रही है, तो मुझे आपके लिए बुरा लग रहा है। मुझे 99 समस्याएं हैं, लेकिन वैक्सीन उनमे से एक नहीं है।”
मौत से तीन दिन पहले किया ट्वीट
आपको बता दें कि अपनी मृत्यु से तीन दिन पहले, हार्मोन ने ट्वीट किया था कि, “यदि आपको विश्वास नहीं है कि भगवान मुझे आपके ***** वेंटिलेटर पर ठीक कर सकते हैं, तो नरक को मेरे आईसीयू कक्ष से बाहर रखें, यहां डर या विश्वास की कमी के लिए कोई जगह नहीं है!”
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन की कमी और कोविड से मौत, प्रमाण-पत्र मांगने पहुंचा पति तो पता चला रेकार्ड ही नहीं

वेंटिलेटर पर जाने की नहीं थी इच्छा
स्टीफन ने आगे कहा कि, “मैं इंटुबैषेण के तहत जाना चुन रहा हूं, मैंने इस चीज को बहुत हिम्मत से लड़ा है, लेकिन दुर्भाग्य से यह एक क्रिटिकल स्टेज पर पहुंच गया है और अपनी इच्छा के बगैर आपातकालीन प्रक्रिया के चलते वेंटिलेटर जा रहा हूं। पता नहीं मैं कब आंखें खोलूंगा, कृपया मेरे लिए प्रार्थना करें।”
डॉक्टर ने क्या कहा
हार्मोन का इलाज करने वाले डॉक्टर ओरेन फ्राइडमैन ने कहा, “हर एक व्यक्ति जो अस्पताल में भर्ती होने के लिए पर्याप्त रूप से बीमार हो रहा है, उसे वैक्सीन नहीं लगाया गया है।”
हिल्सोंग कॉलेज से था स्नातक
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्मोन हिल्सोंग कॉलेज से ग्रेजुएट थे और उन्होंने लॉस एंजिल्स में हिल्सोंग चर्च में भाग लिया।

यह भी पढ़ें

वैक्सीन की एक शीशी से लगाई जा रहीं 2 अतिरिक्त डोज, सबसे आगे तमिलनाडु

कॉलेज के संस्थापक ने किया याद
एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, हिल्सोंग के संस्थापक ब्रायन ह्यूस्टन ने हार्मोन को सबसे उदार लोगों में से एक कहा। उन्होंने लिखा कि, “स्टीफन अपने शुरुआती 30 के दशक में था और एक युवा व्यक्ति था। वह हिल्सोंग कॉलेज से ग्रेजुएट था और कैलिफ़ोर्निया में हमारे चर्च का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। वह उन सबसे उदार लोगों में से एक था जिन्हें मैं जानता हूं और उसके सामने एक लंबा जीवन था। वह हमेशा हमारे पोते-पोतियों के फ़ुटबॉल खेलने के समय आया करता था, उसे हमेशा याद करेंगे।”
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.