रूस: विन्‍नुकोवो हवाई अड्डे पर बोइंग 777 की आपात लैंडिंग, सभी 200 यात्री सुरक्षित

|

Updated: 29 Feb 2020, 08:57 AM IST

  • मॉस्को ( Moscow ) से बैंकाक ( Bankok ) के लिए उड़ान भरने वाला बोइंग 777 विमान में अचानक खराबी आ गई
  • लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट फायर टेंडर्स की मौजूदगी में विमान से निकाला गया

मास्‍को। रूस ( Russia ) में एक बड़ा विमान हादसा टल गया। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए सही समय पर विमान की आपात लैंडिंग कराई। दरअसल, मॉस्‍को के विन्‍नुकोवो हवाई अड्डे पर बोइंग 777 ( Boeing 777 passenger plane ) की आपात लैंडिंग कराई गई। इस विरान में 200 यात्री सवार थे।

फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं। यह विमान रूस की राजधानी मॉस्‍को से बैंकाक जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मॉस्को से बैंकाक के लिए उड़ान भरने वाला बोइंग 777 विमान में अचानक खराबी आ गई। जिसके बाद विमान की विन्‍नुकोवो हवाई अड्डे ( Moscow's Vnukovo airport ) पर आपात लैंडिंग कराई गई।

अमरीका: डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स ने पुतिन को दी धमकी, बोले- राष्ट्रपति चुनाव से रहें दूर

रिपोर्ट में बताया गया है कि विमान का कॉकपिट विंडो ( cockpit window ) क्षतिग्रस्‍त हो गया। इसके बाद पायल ने फौरन इसकी सूचना वायु यातायात नियंत्रण विभाग ( ATC ) को दी। ATC से अनुमति मिलते ही पायलट ने विमान की सुरक्षित आपातकालीन लैंडिग कराई।

लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट फायर टेंडर्स की मौजूदगी में विमान से निकाला गया। एक अधिकारी ने बताया है कि विमान सुरक्षित रूप से उतरा और पार्किंग में ले जाया गया।

पहले भी कराई गई है आपात लैंडिंग

आपको बता दें कि आठ महीने पहले ही मॉस्को में एक विमान हादसा हो गया था। विमान के उड़ान भरने के साथ ही पक्षियों का एक झुंड विमान से टकरा गया था। इसके बाद विमान के दोनों इंजनों में खराबी आगई।

हालांकि पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान की आपात लैंडिंग कराई। पायलट ने यह विमान आनन-फानन में मक्के के एक खेत में उतार दिया। इस विमान में 226 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे।

बांग्लादेश: सिंगापुर जाने वाली विमान को ढाका में कराई गई आपात लैंडिंग

बाद में विमान की आपात लैंडिंग को लेकर रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए बताया था कि विमान में सवार 17 बच्चे समेत 55 लोगों को हल्की चोट आई है। बता दें कि यूराल एयरलाइंस का विमान एयरबस 321 मॉस्को झुकोवस्की इंटरनैशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.