हिल स्टेशनों और बाजारों में बिना मास्क भीड़ जुटने पर सख्त हुए PM नरेंद्र मोदी, कहा- तीसरी लहर को रोकना हमारी जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकना हमारी जिम्मेदारी है। हमें कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर भी नजर रखनी होगी।

<p>pm modi</p>

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकना हमारी जिम्मेदारी है। हमें कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर भी नजर रखनी होगी। उन्होंने कहा कि हमारे हेल्थ वर्कर्स ने पिछले साल से काफी ज्यादा मेहनत की है। इस दौरान पीएम मोदी कहा कि हिल स्टेशनों पर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना भारी भीड़ का उमड़ना चिंता का विषय है।

23 हजार करोड का नया पैकेज स्वीकृत
पूर्वोत्तर में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए पीएम ने कहा कि हमें टेस्टिंग और ट्रीटमेंट से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करते हुए आगे चलना है। इसके लिए हाल ही में कैबिनेट ने 23 हजार करोड़ रुपए का एक नया पैकेज भी स्वीकृत किया है। नॉर्थ ईस्ट के हर राज्य को इस पैकेज से अपने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मज़बूत करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें

Coronavirus: 24 घंटे में 31 हजार 443 नए मरीज, 27 दिन बाद एक दिन में 2 हजार से ज्यादा मौतें



हर वैरिएंट पर रखनी होगी नजर

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के हर वैरिएंट पर नजर रखनी होगी। क्योंकि यह बहुरूपियां है और बार बार अपना रूप बदल रहा है। हमें हर वैरिएंट पर बहुत बारीकी से नजर रखनी होगी। हमारे सामने अभी कई चुनौतियां खड़ी है। हम सभी ने मिलकर इनका सामना करना है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आहट शुरू हो गई है। तीसरी लहर को आने से पहले ही इसको रोकना होगा।

यह भी पढ़ें

अब रोज 80 से 90 लाख लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, यह है सरकार का पूरा प्लान

प्रोटोकॉल का पालन किए बिना भारी भीड़ का उमड़ना सही नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड—19 के कारण टूरिज्म, व्यापार बहुत प्रभावित हुआ है। पहाड़ी इलाकों में, मार्केट में बिना मास्क पहने, बिना प्रोटोकॉल अमल किए बिना भारी भीड़ का उमड़ना चिंता का विषय है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि हिल स्टेशनों पर और बाजार में बिना मास्क पहने और प्रोटोकॉल का पालन किए बिना भारी भीड़ का उमड़ना सही नहीं है। ऐसा कर हम खुद तीसरी लहर को निमंत्रण दे रहे है। हम सभी को यह सोचना चाहिए कि तीसरी लहर को कैसे रोका जाए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.