रूस: जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण पर मलेशियाई पीएम का मोदी को भरोसा, बोले- करेंगे सहयोग

दो दिवसीय रूस दौरे पर व्लादिवोस्तोक पहुंचे पीएम मोदी
विवादित इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक के मुद्दे पर हुई बात

मॉस्को। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त रूस दौरे पर हैं। अपने दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी रूस के व्लादिवोस्तोक पहुंचे हैं। यहां उन्होंने मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ बैठक की। दोनों देशों के नेताओं के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने विवादित इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक का भी मुद्दा उठाया।

जाकिर नाइक के प्रत्यपर्ण पर सहयोग का जताया भरोसा

बातचीत के दौरान मलेशिया ने भारत को जाकिर नाइक के प्रत्यपर्ण पर सहयोग का भरोसा जताया है। दोनों देशों के बीत तय किया गया है कि अब अधिकारी इस मसले पर लगातार संपर्क में रहेंगे। गौरतलब है कि भारत जाकिर नाइक को वापस लाने की कोशिशों में जुटा है।

https://twitter.com/ANI/status/1169450609747136512?ref_src=twsrc%5Etfw

याद दिलाते चलें कि इससे पहले मलेशियाई पीएम ने दावा किया था कि उन्हें जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण नहीं करने का अधिकार है। उन्होंने कहा था कि भगोड़े उपदेशक ने आशंका जताई है कि भारत में उसके खिलाफ निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी, इसलिए उसे भारत को नहीं सौंपा जा सकता।

पुतिन-शिंजो आबे से भी मिले पीएम मोदी

बता दें कि इससे पहले बुधवार को पीएम मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी। साथ ही गुरुवार की सुबह पीएम मोदी ने अपनी जापानी समकक्ष प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की। आज दिन में पीएम कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी के आज के कार्यक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

भारतीय बिजनेस पवेलियन-09.40 AM
ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में राष्ट्र प्रमुखों के साथ लंच-10.00 AM
ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम सेशन में संबोधन-11.30 AM
जूडो टूर्नामेंट का दौरा-03.00 PM
भारत के लिए रवाना-04.00 PM

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.