Covid-19 वैक्सीन भेजने पर कनाडा में छाए पीएम मोदी, लोगों ने कहा - ‘थैंक्यू इंडिया’

|

Updated: 11 Mar 2021, 09:31 AM IST

Breaking :

  • ग्रेटर टोरंटो में पीएम मोदी और भारत की तारीफ में लगे बड़े-बड़े होर्डिंग्स।
  • लोगों ने भारत-कनाडा के बीच दोस्ती और मजबूत होने की कामना की।

नई दिल्ली। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो द्वारा कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन का समर्थन करने की वजह से भले ही भारत के साथ रिश्तों में कुछ समय के लिए खटास आई थी लेकिन पीएम मोदी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए दोनों देशों के बीच संबंधों को फिर से जीवंत बना दिया है। यही वजह है कि जब पीएम मोदी द्वारा फैसला लेने के बाद कोविड-19 की वैक्सीन चार मार्च को कनाडा पहुंचने के बाद से वहां लोग भारत के इस पहल का स्वागत कर रहे हैं।

लॉन्ग लाइव इंडिया-कनाडा फ्रेंडशिप

इतना ही नहीं, कोविड-19 वैक्सीन मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की तारीफ में ग्रेटर टोरंटो में बड़े-बड़े होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं। इस होर्डिंग्स पर पीएम मोदी को धन्यवाद लिखते हुए भारत-कनाडा मित्रता हमेशा बनी रहे की कामना भी वहां के लोगों ने की है।

मोदी ने दिया था हर संभव मदद का भरोसा

बता दें कि 11 फरवरी को कोरोना वायरस के खिलाफ जारी वैश्विक जंग में भारत ने कनाडा को संबंधों में आए खटास के बावजूद हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो को आश्वस्त किया था कि भारत कनाडा के टीकाकरण प्रयासों में पूरा सहयोग करेगा। कनाडाई प्रधानमंत्री ने मोदी को फोन कर अपने देश में कोविड-19 के टीकों की आवश्यकताओं के बारे में बताया।