FATF : आर्थिक प्रतिबंधों से बचने के लिए पाकिस्तान ने लगाया दांव

टॉप लॉबिस्ट फर्म को हायर किया, जो छवि सुधारने का काम करेगी
एफएटीएफ के प्रतिबंध से बचने, ग्रे लिस्ट से बाहर आने में करेगी मदद
आतंकियों को रोकने के लिए पाक को चेतावनी दे चुका है एफएटीएफ

इस्लामाबाद. फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स Financial Action Task Force (एफएटीएफ) के प्रतिबंधों से बचने के लिए पाकिस्तान ने कैपिटल हिल्स में टॉप लॉबिस्ट फर्म लिंडेन स्ट्रैटेजीज को लगाया है। यह टीम DONALD TRUMPH प्रशासन का नजरिया बदलने के लिए काम करेगी, जिससे कि पाकिस्तान ग्रे लिस्ट (GREY LIST) से बाहर आ सके।
21 से बैठक होगी
फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की 21 से 23 अक्टूबर बैठक होने वाली है। ब्लैक लिस्ट (BLACK LIST) से बचने के लिए किसी देश को 39 सदस्य देशों में से तीन का समर्थन जरूरी होता है। पाकिस्तान को पहले से ही चीन, तुर्की और मलेशिया का समर्थन हासिल है इससे पहले एफएटीएफ ने जून में हुई बैठक के बाद पाक को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह आतंकियों को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है।
ग्रे लिस्ट से निकलने की तैयारी
इसलिए अब उसकी कोशिश ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने की है। इसके लिए 39 सदस्य देशों में से 12 का समर्थन चाहिए, जिसकी उम्मीद बहुत कम है। ऐसे में उसे अमरीका का मदद की जरूरत होगी। यही कारण है कि वह अमरीका के सामने अपनी छवि सुधारने के लिए लॉबिस्ट फर्म को काम पर लगाया है जो ये सरकार से संबंध बनाने, रणनीतिक संचार, व्यापार सलाहकार व राजनीतिक परामर्श में विशेषज्ञता रखती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.