Pakistan : इमरान खान ने संसद में विश्वासमत हासिल किया, संकट टला

|

Updated: 06 Mar 2021, 02:27 PM IST

Breaking :

  • नेशनल एसेंबली में साबित किया विश्वास मत।
  • सदन में इमरान सरकार को मिला 178 सदस्यों का समर्थन।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर सियासी संकट फिलहाल टल गया है। नेशनल एसेंबल में इमरान सरकार की तरफ से लाए गए विश्वासमत प्रस्ताव के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की अगुवाई वाली वहां की सरकार के समर्थन में 178 वोट पड़े। इमरान खान को सरकार बचाने के लिए कम से कम 171 सांसदों की जरूरत थी।

विपक्ष ने किया विश्वासमत का बहिष्कार

नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विश्वास प्रस्ताव रखा है, जिस पर वोटिंग शुरू होने के बाद इमरान खान सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया। इससे पहले इमरान सरकार के बहुमत पर चर्चा होने से ऐ दिन पहले कहा था कि विपक्षी गठबंधन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वे विश्वास मत का बहिष्कार करेंगे और दावा किया कि सीनेट चुनाव में उनके उम्मीदवार की जीत ही प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव है।

बता दें कि पीडीएम के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार को सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार अब्दुल हाफिज शेख को करीबी मुकाबले में सीनेट चुनाव में हरा दिया था। खान के लिए यह बड़ा झटका था जिन्होंने वित्त मंत्री अब्दुल हाफिज शेख के लिए निजी तौर पर प्रचार किया था।