अफगान-ईरान सीमा पर तेल टैंकर में जोरदार धमाका, 500 से अधिक ट्रक जलकर खाक

HIGHLIGHTS

हेरात के प्रांतीय गर्वनर वाहिद कताली ने जानकारी देते हुए बताया है कि शुरुआती तौर पर विस्फोट के कारण का पता नहीं चल सका है।
विस्फोट इतना भीषण था कि देखते ही देखते सड़क पर एक लाइन से खड़े प्राकृतिक गैस और ईंधन ले जाने वाले 500 से अधिक ट्रक जल कर खाक हो गए।

<p>Oil Tanker Explodes On Afghan-Iran Border, Over 500 Trucks Burned</p>

तेहरान। अफगान-ईरान सीमा पर अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत हेरात में इस्लाम कला चौराहे पर शनिवार को एक ईंधन टैंकर में जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसमें सात लोग बुरी तरह से झुलस गए। विस्फोट इतना भीषण था कि देखते ही देखते उसमें आग लग गई और फिर सड़क पर एक लाइन से खड़े प्राकृतिक गैस और ईंधन ले जाने वाले 500 से अधिक ट्रक जल कर खाक हो गए।

अफगान अधिकारियों और ईरानी सरकारी मीडिया ने जानकारी देते हुए ये बताया है कि विस्फोट के बाद ट्रकों में देखते ही देखते आग फैल गई। हेरात के प्रांतीय गर्वनर वाहिद कताली ने जानकारी देते हुए बताया है कि शुरुआती तौर पर विस्फोट के कारण का पता नहीं चल सका है।

तंजानिया: पेट्रोल टैंकर में हो रहे रिसाव से तेल भर रहे थे लोग, तभी हुआ धमाका, 60 की मौत

उन्होंने आगे बताया कि अभी किसी के भी हताहत होने को लेकर स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। हेरात क्षेत्रीय अस्पताल के प्रवक्ता मोहम्मद रफीक शिर्जी ने बताया कि आग की तीव्र लपटों के कारण एंबुलेंस को घायलों तक पहुंचने या विस्फोट स्थल के करीब पहुंचने में परेशानी हो रही है। हालांकि, इसके बावजूद 7 लोगों को हेरात अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zb1if

500 से ज्यादा ट्रक जलकर खाक

विस्फोट काफी जबरदस्त था। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि देखते ही देखते 500 से अधिक ट्रक जलकर खाक हो गे। ट्रक चालकों के हवाले से ईरान की अर्ध-सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने बताया है कि प्राकृतिक गैस और ईंधन ले जाने वाले 500 से अधिक ट्रक अब तक जल चुके हैं।

China: राजमार्ग पर तेल ट्रक में विस्फोट से अब तक 11 की मौत, 117 घायल

इधर, दूसरी तरफ बिजली आपूर्ति मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह ताहिदी ने कहा है कि इस घटना के कारण अफगानिस्तान को ईरान से अपनी विद्युत आपूर्ति बंद करनी पड़ी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.