चीन में फिर कहर बरपा रहा कोरोना: एयरपोर्ट-सार्वजनिक यातायात बंद, नई गाइडलाइंस जारी

महामारी कोरोना वायरस चीन में एक बार फिर बहर बरपा रहा है। कोरोना का घातक डेल्टा देश के कई शहर में फैल चुका है।

<p>china corona</p>

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस चीन में एक बार फिर बहर बरपा रहा है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना का घातक डेल्टा देश के कई शहर में फैल चुका है। एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन के नानजिंग शहर में एक बार फिर कोरोना वारस कहर बरपा रहा है। खबरों के मुताबिक यहां की स्थिति बुहान से भी खबर हो गई है। वायरस नानजिंग से निकलकर राजधानी बिजिंग सहित कई प्रांतों में फैल गया है। संक्रमण में आई तेजी ने एक बार फिर से सभी की चिंता बढ़ा दी है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि संक्रमितों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

बहुत तेजी से फैल रहा है नया वायरस
चीनी स्वास्थ्य आयोग के वरिष्ठ अधिकारी एच किंघुआ ने संवाददाताओं से कहा कि पूर्वी चीन में जिआंग्सु प्रांत के नानजिंग शहर में डेल्टा स्वरूप की नई लहर का बहुत कम समय में कई क्षेत्रों में तेजी से फैल रही है। हाल ही में कोरोना के घातक डेल्टा के नए मामले सामने आए है।

यह भी पढ़ें

आज से बदल गए हैं बैंक और पैसे से जुड़े ये नियम, गलती होने पर देनी होगी पेनल्टी


नई गाइडलाइंस हो रही है जारी
चीनी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नैन्जिंग एयरपोर्ट पर कोरोना केसेज सामने आने के बाद प्रशासन अब काफी सतर्क हो गया है। नैन्जिंग एयरपोर्ट से अगले आदेश तक 11 अगस्त तक के लिए सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही बड़े पैमाने पर कोरोना की जांच की जा रही है। स्थिति पर काबू पाने के लिए नए सिरे से कोरोना गाइडलाइंस जारी की जा रही है। एक शहर से दूसरे शहर में आने जाने वाले की जांच की जा रही है। कई जगहों पर सार्वजनिक यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज भी राहत, जानिए आज कितने रुपए लीटर बिक रहा

13 शहरों में फैल चुका है वायरस
एक रिपोर्ट के अनुसार, यह खतरनाक वायरस चीन की राजधानी बीजिंग और चेंगदु सहित 13 शहरों में अपना कहर बरपा रहा है। हालांकि संक्रमण शुरुआती चरण में है और अभी इसपर नियंत्रण पाया जा सकता है। शिन्हुआ न्यूज के मुताबिक, नैन्जिंग शहर में 93 लाख की आबादी रहती है। इन सबकी कोरोना जांच की जाएगी। प्रशासन ने जांच कराने आ रहे लोगों से मास्क लगाने और एक-दूसरे से 1 मीटर की दूरी पर खड़े रहने को कहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.