अब इस शहर में 14 को मार्च मनाया जाएगा कोविड-19 स्मरण दिवस

New York City- इस दिन कोरोना वायरस से अपनी जान गंवाने वाले लोगों को याद किया जाएगा ।

<p>अब इस शहर में 14 को मार्च मनाया जाएगा कोविड-19 स्मरण दिवस</p>

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क शहर में अब 14 मार्च के दिन कोविड-19 स्मरण दिवस मनाया जाएगा। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने इसकी घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर में 14 मार्च 2020 को कोरोनावायरस के कारण पहली मौत हुई थी और इस दिन उन सभी लोगों को याद किया जाएगा जिनकी मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। न्यूयॉर्क शहर में अब तक 20,295 मौतें कोरोनावायरस के कारण हुई हैं, जबकि 4,804 अन्य मौतों को ‘संभावित’ कोविड -19 का मामला माना गया है।

डी ब्लासियो ने कहा कि यहां के निवासियों को इस बीमारी ने प्रभावित किया है। खास करके न्यूयॉर्क शहर के सबसे गरीब अल्पसंख्यक इलाके इससे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। साल की आखिरी प्रेस ब्रीफिंग में मेयर ने कहा कि कई लोगों को हमने असमानताओं के शिकार होने के कारण खोया, बहुत सारे लोग नस्लवाद के शिकार हुए।” उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि 14 मार्च 2020 को हमारे यहां कोरोना के कारण पहली मौत दर्ज हुई थी। 14 मार्च 2021 को हम उन सभी को सम्मान देंगे, जिन्हें हमने खो दिया है।”

बता दें कि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग और द कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के मुताबिक गुरुवार दोपहर तक न्यूयॉर्क शहर में कोरोनावायरस के कारण मौतों की संख्या 25144 और मामलों की संख्या 4,26,060 तक पहुंच गई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.